ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

कोरोना मरीजों के बीच शव रखने का मामला: सायन हॉस्पिटल के डीन का तबादला

मुंबई: मायानगरी मुंबई स्थित एलटीएमजी सायन अस्पताल से संबंधित हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें कोरोना वायरस (कोविड-19) मरीजों के बीच कई शव पड़े हुए दिखाई दिए थे। इस घटनाक्रम के बाद अब अस्पताल के डीन प्रमोद इंगले को हटा दिया गया है।
आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी। बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा, उनका तबादला कर दिया गया है।
यह अस्पताल शहर के प्रमुख कोविड-19 उपचार सुविधाओं में से एक है। इस प्रतिष्ठित अस्पताल की बागडोर बीवाईएल नायर अस्पताल के पूर्व डीन रमेश भारमल को सौंपी गई है, जिनके शनिवार को ही पदभार ग्रहण करने की संभावना है।
इस घटना की जांच के अस्थायी निष्कर्षों के आधार पर यह फैसला कथित तौर पर शुक्रवार देर रात लिया गया है। दरअसल तीन दिन पहले सायन अस्पताल में कोविड-19 मरीजों के बगल में बिस्तरों पर लगभग आधा दर्जन शव पड़े हुए देखे गए थे।

वीडियो सामने आने के बाद पूरे महकमे में हड़कंप मच गया, जिसके बाद स्थिति का जायजा लेने के लिए मुंबई की महापौर किशोरी पेडनेकर ने अस्पताल का दौरा किया था और उन्होंने लापरवाही के संबंध में जांच के आदेश दिए थे।

मुंबई मनपा के नए आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने संभाला कार्यभार

शुक्रवार देर रात राज्य सरकार ने बीएमसी आयुक्त प्रवीण परदेशी का तबादला कर दिया और वरिष्ठ आईएएस अधिकारी इकबाल सिंह चहल को एशिया के सबसे बड़े और देश की सबसे धनी महानगरपालिका का नया आयुक्त नियुक्त किया।
मुंबई में देश में सबसे बड़े कोविड-19 हॉटस्पॉट के रूप में उभरकर आया है, जहां 12,142 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। इसके अलावा यहां 462 मौतें हो चुकी हैं, जो देश में किसी एक शहर में सबसे बड़ी संख्या है।