ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

MLC चुनाव: उद्धव ठाकरे ने भरा नामांकन…जीत तय

अन्य प्रत्याशियों ने भी किया नामांकन दाखिल

मुंबई: राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सोमवार को महाराष्ट्र विधान परिषद द्विवार्षिक चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। यहां 21 मई को चुनाव होना है।
नामांकन दाखिल करते समय उनके साथ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के उपमुख्यमंत्री अजित पवार, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और राजस्व मंत्री बालासाहेब थोरात, बेटे आदित्य ठाकरे और शिवसेना के वरिष्ठ नेताओं सहित महाविकास अघाड़ी (एमवीए) के कई नेता मौजूद थे।

विधान परिषद की उपाध्यक्ष डॉ. नीलम गोऱ्हे ने भी शिवसेना उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया।
राकांपा के उम्मीदवार शशिकांत शिंदे और अमोल मितकरी व कांग्रेस के राजेश राठौड़ ने भी रिटर्निग ऑफिसर को अपना नामांकन सौंपा।
विपक्ष भारतीय जनता पार्टी से चार उम्मीदवार रणजीतसिंह मोहिते-पाटिल, प्रवीण दटके, गोपीचंद पडलकर और अजीत गोपछडे मैदान में हैं और उन्होंने भी सोमवार दोपहर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। सभी नौ उम्मीदवारों का निर्विरोध चुना जाना तय है।
एमएलसी चुनावों के साथ उद्धव ठाकरे एक विधायक के रूप में अपनी शुरुआत करेंगे। यह अनिवार्य भी था क्योंकि वे विधानमंडल के किसी भी सदन के सदस्य नहीं हैं।
नामांकन दाखिल होने के बाद शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा, नौ एमएलसी सीटों पर चुनाव निर्विरोध होगा। हमने कांग्रेस नेतृत्व के साथ चर्चा की कि यह चुनाव का समय नहीं बल्कि कोविड-19 महामारी से मुकाबला करने का समय है। उन्होंने हमारे अनुरोध का सम्मान किया और अपने दूसरे उम्मीदवार को वापस ले लिया।
राज्य के उच्च सदन में नौ खाली सीटें 288 सदस्यों वाले विधानसभा के निर्वाचक मंडल के माध्यम से भरी जाएंगी।