उत्तर प्रदेशचुनावी हलचलदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

PM मोदी आज 16वीं बार पहुंचेंगे वाराणसी..

वाराणसी/गाजीपुर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को उत्तरप्रदेश आएंगे। वाराणसी से चुनाव जीतने के बाद अपने संसदीय क्षेत्र का 16वीं बार दौरा करेंगे। यहां वाराणसी में वे राष्ट्रीय बीज अनुसंधान एवं प्रशिक्षण केंद्र में राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय चावल अनुसंधान संस्थान (आईआरआरआई) और एशिया क्षेत्रीय केंद्र (आईएसएआरसी) का उद्घाटन करेंगे। मोदी महाराजा सुहेलदेव का डाक टिकट भी जारी करेंगे। उत्तरप्रदेश में मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर और अपना दल ने कार्यक्रम का विरोध किया है।
भाजपा के मीडिया प्रभारी सोमनाथ के मुताबिक, मोदी गाजीपुर में मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास करेंगे और एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इसके बाद दोपहर करीब ढाई बजे मोदी वाराणसी आएंगे। यहां करीब 278 करोड़ योजनाओं की सौगात देंगे। 14 योजनाओं का शिलान्यास और 13 योजनाओं का लोकार्पण करेंगे।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय ने बताया कि 21 से 23 जनवरी तक होने वाले प्रवासी भारतीय सम्मलेन का जायजा लेने पीएम बड़ा लालपुर स्थित दीनदयाल हस्तकला संकुल और ऐढ़े गांव में बन रही टेंट सिटी का भी दौरा करेंगे। मोदी हस्तकला संकुल में बुनकरों को भी संबोधित करेंगे। इधर, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का बहिष्कार करने का फैसला किया है। पार्टी का कहना है कि आमंत्रण कार्ड में महाराजा सुहेलदेव का नाम पूरा नहीं लिखा गया।यूपी में आतंकी संगठन के सदस्यों के पकड़े जाने के बाद प्रधानमंत्री के कार्यक्रमों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। वाराणसी में 10 एसपी, 12 एडिशनल एसपी, 30 सीओ, 110 इंस्पेक्टर, तीन कंपनी पीएसी, चार कंपनी पैरामिलिट्री फोर्स तैनात की गई हैं।

File Photo..