दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्यसामाजिक खबरें

बीसीसीआई ने खेल रत्न के लिए रोहित को किया नामांकित, अर्जुन अवॉर्ड के लिए धवन, इशांत और दीप्ति के नाम भेजे गए

मुंबई: बीसीसीआई ने राजीव गांधी खेल रत्न के लिए इस साल रोहित शर्मा को नामांकित करने का फैसला किया है। इसके अलावा बीसीसीआई ने अजुर्न अवार्ड के लिए ईशांत शर्मा, शिखर धवन के साथ महिला टीम की खिलाड़ी दीप्ति शर्मा को नामांकित किया है। बीसीसीआई ने शनिवार को बयान जारी कर यह जानकारी दी। बीसीसीआई ने एक बयान में कहा कि भारतीय सरकार के खेल मंत्रालय ने एक जनवरी, 2019 से लेकर 31 दिसंबर, 2019 तक के कार्यकाल के लिए आवेदन मांगे थे।
बता दें कि बोर्ड ने 2018 में भी धवन का नाम अर्जुन अवॉर्ड के लिए भेजा था। लेकिन उन्हें सम्मान नहीं मिला था। भारतीय कप्तान विराट कोहली को 2018 में राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार दिया गया था। इससे पहले महेंद्र सिंह धोनी को 2008 में यह सम्मान मिला था। उनसे 10 साल पहले यानी 1998 में सचिन तेंदुलकर खेल रत्न चुने गए थे।

रोहित खेल रत्न पाने के हकदार: गांगुली
बयान में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि हमने इन नामों को चुनने से पहले काफी सारा डाटा देखा और कई पैमानों को लेकर चर्चा की। रोहित ने एक बल्लेबाज के तौर पर कई सारे बेंचमार्क तय किए हैं और वो सब हासिल किया है जो कई सारे खिलाड़ी नहीं कर पाए। हमें लगता है कि वह खेल रत्न पाने के हकदार हैं। उन्होंने कहा कि ईशांत टेस्ट टीम के सबसे सीनियर खिलाड़ी हैं और भारत को नंबर-1 टीम बनाने में उनका अच्छा खासा योगदान रहा है। शिखर भी लगातार अच्छा कर रहे हैं और आईसीसी टूर्नामेंट्स में उनका प्रदर्शन काफी अहम रहा है। वहीं दीप्ति बेहतरीन हरफनमौला खिलाड़ी हैं और टीम की सफलता में उनका योगदान भी काफी उपयोगी रहा है।