ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्यसामाजिक खबरें

कोरोना संकट: धारावी के लोगों के लिए मसीहा बने अजय देवगन

मुंबई: पूरा देश इन दिनों कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी से जूझ रहा है. इस महामारी की चपेट में सबसे ज्यादा महाराष्ट्र के लोग हैं. वहीं मुंबई स्थित एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी धारावी को रेड स्पॉट माना गया है. ऐसे समय में बॉलीवुड के सुपरस्टार अजय देवगन यहां रहने वाले लोगों के लिए किसी मसीहा की तरह सामने आए हैं. अजय देवगन इन दिनों चुपचाप कोरोना की जंग में अपना योगदान दे रहे हैं.
बीते दिनों रिपोर्ट आई थी कि अजय देवगन की प्रोडक्शन कंपनी एडीएफ धारावी के 700 परिवारों की देखरेख कर रही है. लेकिन अब इसके बाद एक चौंकाने वाली बात सामने आई है कि अजय देवगन ने धारावी के नए क्वारंटाइन हॉस्पिटल के ऑक्सीजन सिलेंडर्स और पोर्टेबल वेंटिलेटर्स का पूरा खर्चा उठाया है.
खबर की मानें तो अजय देवगन धारावी के लोगों की मदद के लिए सामने आए हैं. यहां के लोगों का इलाज करने के लिए बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने 200 बिस्तरों वाला एक अस्पताल बनाया है. इसमें धारावी के कोविड-19 मरीज़ों का इलाज किया जाएगा. इसे 15 दिनों के अंदर बनाया गया, जिसमें ऑक्सीजन सिलेंडर्स और वेंटिलेटर्स का खर्च अजय देवगन ने उठाया है.

आपको बता दें कि बीते दिनों जब खबर आई कि अजय देवगन 700 परिवारों की मदद कर रहे हैं, तभी अभिनेता ने खुद एक ट्विट के जरीए ज्यादा से ज्यादा लोगों को धारावी के लिए आगे आने की अपील की थी. अब तक सामने आई जानकारी के मुताबिक, 31 मई तक धारावी में कोरोना के 1771 कन्फर्म मामले आए थे, वहीं 71 लोगों की मौत भी चुकी थी. इसे बढ़ने से रोकने के लिए ही फील्ड अस्पताल बनाया गया है.