पुणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरलाइफ स्टाइलशहर और राज्यसामाजिक खबरें

पुणे: शादी के लिए जुटाए पैसे से गरीबों को खाना खिला रहा रिक्शा ड्राइवर!

पुणे: पुणे में अपनी शादी के लिए जमा किया गया पैसा प्रवासी श्रमिकों को खाना खिलाने पर खर्च करने वाला एक ऑटो रिक्शा ड्राइवर देशभर में लोगों की आंखों का तारा बन गया है और कई लोगों ने उसकी मदद के लिए अपने हाथ खोल दिए हैं। लेकिन, ऑटोरिक्शा ड्राइवर (30) अक्षय कोठवाले मदद के तौर पर मिले पैसे का यहां जरूरतमंद और गरीबों को खाना खिलाने और राशनकिट देने पर खर्च कर रहा है। कोठवाले ने कहा कि वह उसे मिले अपार सहयोग के प्रति आभारी है और उसे पुणे की सड़कों पर जरूरतमंदों की मदद जारी रखने के लिए और प्रोत्साहन मिला है। उसने अपनी शादी के वास्ते दो लाख रूपये बचाये थे। उसकी शादी 25 मई को होने वाली थी लेकिन कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते स्थगित हो गयी।
गरीबों खासकर प्रवासी श्रमिकों को तो काम और न ही आमदनी के कारण हो रही कठिनाइयों से उसे बहुत दुख हुआ। ऐसे में उसके पास जो पैसे थे, उससे इन मजदूरों के लिए खाना पकाने के लिए अपने कुछ दोस्तों के साथ मिलकर रसोई स्थापित की और यहां कई स्थानों पर खाना परोसना शुरू किया। इसी बीच, पिछले महीने उसके पिता की मौत हो गयी लेकिन यह त्रासदी भी उसका निश्चय नहीं डिगा सकी एवं उसने अपनी यह पहल जारी रखी। कोठवाले की इस नेकनीयती को देखकर देशभर से कई लोगों ने उसकी मौद्रिक सहायता की।
कोठवाले ने कहा, मुझे देशभर के लोगों से छह लाख रूपये मिले हैं। मैं इस सहायता के लिए लोगों का आभारी हूं जिन्होंने हमारी पहल की खबर पढ़कर मदद का हाथ बढ़ाया। उसने कहा कि उसे जो पैसे मिले हैं, उससे वह कई इलाकों मे भोजन वितरण जारी रखेगा। हमारे हाथ में जो पैसे आये हैं, हमने उससे थोक बाजार से किराना के जरूरी सामान और पके हुए भोजन खरीदे। हम जरूरतमंदों के बीच राशनकिट बांटने की योजना बना रहे हैं। इतना ही नहीं कोठवाले भोजन वितरण के अलावा वरिष्ठ नागरिकों, गर्भवती महिलाओं को डॉक्टर तक मुफ्त में अपने ऑटोरिक्शा से पहुंचाता भी है।