दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

केरल: गर्भवती हथिनी के हत्यारों पर 1.5 लाख हुआ इनाम

मानवीय क्रूरता का शिकार हुई बेजुबान गर्भवती हथिनी!
हथिनी की मौत पर केंद्र सरकार सख्त, जावड़ेकर बोले- दोषियों को छोड़ेंगे नहीं…देंगे कड़ी सजा
केंद्रीय वन मंत्री प्रकाश जावडेकर

नयी दिल्ली: केंद्र सरकार ने केरल में एक गर्भवती हथिनी की हत्या को गंभीरता से लिया है। केंद्रीय वन मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा कि यह भारतीय संस्कृति नहीं है कि जानवरों को पटाखा खिलाया जाए और उनकी हत्या की जाए! उन्होंने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।
जावडेकर ने कहा, केंद्र सरकार ने केरल में हथिनी की हत्या को बहुत ही गंभीरता से लिया है। हम मामले की गहराई से जांच और दोषियों को पकड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। यह भारतीय संस्कृति नहीं है कि पटाखों को खिलाया जाए और किसी की जान ली जाए!

यह मामला केरल के मलप्पुरम जिले का है। यहां 27 मई को एक गर्भवती भूखी हथिनी भोजन की तलाश में जंगल के बाहर आ गई थी। वह गांव में भटक गई। कुछ स्थानीय लोगों ने उसके साथ शरारत की और उसे अनानास में पटाखे भरकर खिला दिया। भूख से बेहाल हथिनी ने वह अनानास खा लिया और कुछ ही देर में उसके पेट के अंदर पटाखे फटने लगे। इससे उसके मुंह और जीभ में जख्म हो गया। बाद में उसने दम तोड़ दिया। इस अमानवीय घटना को लेकर सोशल मीडिया पर पूरे देश का गुस्सा फूटा है। लोग जबरदस्त आक्रोश जाहिर कर रहे हैं।

वहीं केंद्र सरकार ने इस पूरे मामले में केरल सरकार से रिपोर्ट तलब की है। दूसरी तरफ हथिनी की मौत की जांच का निर्णय केरल सरकार ने लिया है। सोशल मीडिया पर इस घटना की काफी निंदा हो रही है और लोगों ने बेजुबान की हत्या के दोषी लोगों को तत्काल गिरफ्तार करने और कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है।
वन अधिकारी मोहन कृष्णन ने पूरे वाकये को फेसबुक पर लिखा जिसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा झलकने लगा। कृष्णन ने लिखा- ”उसने सभी पर भरोसा किया। जब वह अनानास खा गई और कुछ देर बाद उसके पेट में यह फट गया तो वह परेशान हो गई। हथिनी अपने लिए नहीं बल्कि उसके पेट में पल रहे बच्चे के लिए परेशान हुई होगी, जिसे वह अगले 18 से 20 महीने में जन्म देने वाली थी।”

नफरत की दुनिया को छोड़ के प्यार की दुनिया में खुश रहना मेरे यार…
जब जानवर कोई इंसान को मारे
कहते हैं दुनिया में वहशी उसे सारे
इक जानवर की जान आज इंसानों ने ली है
चुप क्यूं है संसार…खुश रहना मेरे यार!