ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

कोरोना संकट: उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने की NCP स्थापना दिवस नहीं मनाने की अपील, कार्यकर्ताओं से रक्तदान करने को कहा

(File Photo)

मुंबई: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार और राज्य मंत्री जयंत पाटिल ने गुरुवार को राकांपा कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि वे कोरोना वायरस (कोविड​​-19) संकट के मद्देनजर 10 जून को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के स्थापना दिवस पर सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजित न करें। दोनों पार्टी नेताओं ने एक बयान में कहा कि रांकापा कार्यकर्ताओं को इसके बजाय सामाजिक दूरी के मानदंडों का पालन करते हुए रक्तदान शिविरों का आयोजन करना चाहिए।
राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने 1999 में पार्टी का गठन किया। पार्टी 2014 से 2019 के बीच की अवधि को छोड़कर महाराष्ट्र में कांग्रेस के साथ सत्ता में रही है। पार्टी वर्तमान में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली राज्य सरकार में शिवसेना के साथ एक प्रमुख घटक दल के तौर पर शामिल है, जिसमें कांग्रेस भी शामिल हैं।

दोनों नेताओं ने की रक्तदान करने की अपील
अजित पवार और जयंत पाटिल ने पार्टी के लोगों से आग्रह किया कि वे जरूरतमंद मरीजों के लिए रक्तदान करें। उन्होंने बयान में कहा कि कोविड​​-19 के रोगियों को रक्त चढ़ाने की आवश्यकता नहीं होती है, लेकिन थैलेसीमिया और अन्य बीमारियों के रोगियों को समय-समय पर रक्त की आवश्यकता होती है। मरीजों की मांग को पूरा करने के लिए, जन ​​प्रतिनिधियों, पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को सामाजिक दूरी को ध्यान में रखते हुए रक्त दान करना चाहिए। दोनों नेताओं ने पार्टी के लोगों को लॉकडाउन की अवधि के दौरान राहत कार्य के लिए बधाई और धन्यवाद दिया।