क्रिकेट और स्पोर्टमुंबई शहर

क्रिकेट के महान कोच रमाकांत आचरेकर का निधन..!

मुंबई , दुनिया के महान बल्लेबाज सचिन तेंडुलकर ने अपने गुरु रमाकांत आचरेकर के निधन पर श्रद्धांजलि देते हुए कहा है कि अब आचरेकर सर के स्वर्ग में होने से क्रिकेट वहां भी चमकेगा। उनके कई स्टूडेंट्स की तरह मैंने भी सर की देखरेख में क्रिकेट की एबीसीडी सीखी।
बता दें कि रमाकांत आचरेकर का बुधवार को मुंबई शिवाजी पार्क के पास दादर स्थित उनके आवास पर निधन हो गया। वह 87 साल के थे और पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे। तेंडुलकर उनके सबसे फेवरिट स्टूडेंट्स में से थे और इस दु:ख की घड़ी में सचिन ने अपने गुरु के निधन पर शोक व्यक्त किया है।
गौरतलब हो कि रमाकांत आचरेकर को क्रिकेट में दिए योगदान के लिए पद्म श्री और द्रोणाचार्य पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।
सचिन ने मीडिया को दिए एक वक्तव्य कहा, मेरे जीवन में जो उनका (रमाकांत आचरेकर) का जो योगदान था उन्हें शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। आज मैं जहां खड़ा हूं उसकी नींव उन्होंने ही तैयार की थी। इस मौके पर सचिन ने अपने गुरु से हुई अपनी आखिरी मुलाकात का भी जिक्र किया है।
उन्होंने कहा, पिछले महिने, मैं उनसे उनके कुछ और स्टूडेंट्स के साथ मिला था और हमने एक साथ मिलकर उनके साथ समय बिताया था। हम सभी ने बीते दिनों को याद करते हुए खुशनुमा पल एक साथ गुजारे थे। आचरेकर सर ने हमें जीवन में बहुत कुछ सिखाया। उन्होंने हमें सीधा खेलना और सीधा जीना जैसी उपयोगी चीजें सिखाईं। हमें अपने जीवन का हिस्सा बनाने और हमें कोचिंग देने के लिए शुक्रिया सर। आप शानदार खेले सर और दुआ करता हूं आप जहां भी हों वहां कोचिंग दें।