दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

पीएम मोदी के संबोधन पर ओवैसी का निशाना, कहा- चीन पर बोलना था ‘चना’ पर बोल गए…

नयी दिल्ली: कोरोना संकट के मद्देनजर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित किया. हालांकि इस दौरान उन्होंने एक भी बार चीन के साथ गलवान घाटी में विवाद का जिक्र तक नहीं किया. इसी बात को लेकर अब विपक्ष के नेता प्रधानमंत्री पर हमलावर हैं. पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला बोला तो अब AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने निशाना साधा है.

असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट किया- आज चाइना पर बोलना था तो चना पर बोल गए. वह भी जरूरी था क्योंकि आपके बिना सोचे-समझे लगाए गए लॉकडाउन ने कई कामगरों को बिना खाने के रहने पर मजबूर कर दिया है. इसके साथ ही असदुद्दीन ओवैसी ने कहा- आपने कई त्योहार जो आने वाले हैं उनका जिक्र किया लेकिन बकरी ईद भूल गए, चलिए…फिर भी आपको पेशगी ईद मुबारक.

पीएम मोदी के संबोधन पर राहुल गांधी का तंज
बता दें कि इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी के संबोधन के ठीक बाद शाहब ज़ाफरी के शेर के जरिए तंज कसा है. राहुल गांधी ने ट्वीट किया- ‘तू इधर-उधर की न बात कर, ये बता कि क़ाफ़िला कैसे लुटा, मुझे रहज़नों से गिला तो है, पर तेरी रहबरी का सवाल है’.

कोरोना संकट के बीच आज पीएम मोदी ने देश को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के सही फैसले ने आज कई लोगों की जान बचाई है. पीएम ने अपने संबोधन में कोरोना पर तो बहुत कुछ कहा लेकिन चीन के साथ सीमा पर जारी विवाद को लेकर कुछ नहीं. अब इसी को लेकर कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ने निशाना साधा है.

दरअसल जब भी राजनीतिक पिच पर अपने विपक्षी को घेरने और उसके राजनीतिक फैसले या लीडरशिप पर सवाल खड़ा करने की जरूरत आती है. सियासतदान भी शेर व शायरी के फन को सराहने लगते हैं और इसके सहारे अपने विपक्षी को आड़े हाथों लेते हैं. आज राहुल गांधी ने इस फन का सहारा लिया और बिना चीन का नाम लिए, गलवान घाटी में भारत के 20 बहादुर जवानों की शहादत को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रहबरी पर सवाल खड़े किए?.