पुणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र: 60 साल में पहली बार किसी गृहमंत्री ने लिया फॉरेंसिक लैब का जायजा!

मुंबई: महाराष्ट्र के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि बीते 60 सालों में कोई गृहमंत्री किसी फॉरेंसिक लैब में दौरे पर गया हो, और उसका मुआयना किया हो।
राज्य के मौजूदा गृहमंत्री अनिल देशमुख ने पुणे स्थित फॉरेंसिक लैब में जाकर इसका जायजा लिया। इससे पहले कोई भी गृहमंत्री फॉरेंसिक लैब में नहीं गया है।

इस दौरान गृहमंत्री देशमुख ने वहां मौजूद कर्मचारियों से बातचीत की। उन्होंने यह भी जाना कि क्राइम की जांच में किस प्रकार यह प्रयोगशाला काम में आती है और इन कर्मचारियों को किस प्रकार की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। साथ ही उन्होंने वहां किस चीज की कमी है जिसको यहां पर बढ़ाया जाए इन तमाम बातों पर चर्चा भी की।

गृहमंत्री ने जाना लैब के काम का तरीका
पुणे के क्षेत्रीय फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला के उपनिदेशक राजेंद्र कोकरे ने गृहमंत्री अनिल देशमुख को विभाग के विभिन्न चीजों से अवगत कराया। उन्होंने प्रयोगशाला में होने वाली विभिन्न गतिविधियों क्राइम इन्वेस्टिगेशन, ध्वनि विश्लेषण और उसके उपकरण, विष विज्ञान और अन्य जानकारियां दी। गृहमंत्री के साथ चर्चा में सहायक निदेशक श्रीमती धर्मशीला सिन्हा, नीलिमा बख्शी, सोनाली फूलमाली, वैशाली शिंदे, अंजलि बड्डे, श्री महेंद्र जावले और अन्य ने भाग लिया।