ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: विजय सिंह की मौत के मामले में वडाला टीटी पुलिस थाने के 5 निलंबित पुलिसकर्मी ड्यूटी पर!

विजय सिंह की मौत से स्थानीय जनता में पुलिस के प्रति काफी आक्रोश व्याप्त था.
वडाला टीटी पुलिस ठाणे परिसर में मौजूद लोग (फाइल फोटो)

मुंबई: करीब 8 महीने पहले मुंबई के वडाला टीटी पुलिस की हिरासत में लिए गए 25 साल के युवक विजय सिंह की सायन अस्पताल में मौत हो गई थी. घटना 28 अक्टूबर 2019 दिवाली की रात की है.
सायन कोलीवाड़ा निवासी मृतक के परिजन और दोस्तों ने आरोप लगाया था कि विजय की मृत्यु पुलिस की पिटाई के चलते हुई थी. जिसके बाद वडाला टीटी पुलिस थाने के पांच पुलिसकर्मियों को जांच तक ससपेंड कर दिया गया था.

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त वीरेश प्रभु ने बताया कि वडाला टीटी पुलिस थाने में ज्यादातर पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए है, जिसके कारण उतना पुलिसबल अभी थाने में उपलब्ध नही है, जिसके कारण ही ससपेंड 5 पुलिसकर्मियों को ड्यूटी पर लेने का निर्णय लिया गया है.
उन्होंने ने यह भी कहा कि पुलिसकर्मियों को ससपेंड हुए 6 महीनों के ऊपर हुए है, ATR (एडमिनिस्ट्रेटिव ट्रिब्यूनल रूलिंग) के मुताबिक किसी पुलिसकर्मी को लंबी जांच के चलते 6 महीनों से ऊपर ससपेंड नहीं रखा जा सकता है.

स्थानीय नेताओं के साथ CM देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात कर न्याय की मांग करते हुए विजय सिंह के परिजन (फाइल फोटो)

आम लोगों के साथ-साथ तमाम स्थानीय नेताओं ने भी पुलिस की बर्बरता पर सवाल उठाये और कड़ी कार्रवाई की मांग की थी. जिसके बाद पीएसआई संदीप कदम, एपीआई सलीम खान, कॉन्स्टेबल गंगाराम भाबल, पुलिस नाईक रमणीक चौरे और कॉन्स्टेबल धोंडिबा चोले को निलंबित कर मामले की छानबीन अपराध शाखा को सौंप दी गई थी.