दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

बड़ी ख़बर: दिल्ली में भूकंप के झटके, दहशत में लोग

नयी दिल्‍ली: दिल्‍ली-एनसीआर में शुक्रवार शाम को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. भूकंप के झटके शाम को 7:02 मिनट पर महसूस किए गए. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.7 मापी गई. इसका केंद्र राजस्थान के अलवर में था एवं इसके झटके उत्तर भारत के कई हिस्सों में महसूस किए गए. ये झटके दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में भी महसूस किए गए. भूकंप के एक और बार झटके महसूस करने के बाद लोग दहशत में हैं. झटके महसूस होते ही लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकल आए. हालांकि इस दौरान किसी भी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है.

इससे पहले आज दोपहर मिजोरम के चम्फाई के पास भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. दहशत के कारण लोग अपने घरों से बाहर निकल आए. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.6 मापी गई. दोपहर 2:35 बजे चम्फाई के पास लोगों ने भूकंप के तेज झटके महसूस किए.

गुरुवार को लद्दाख में भूकंप के झटके महसूस किए गए. रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.5 थी. भूकंप का केंद्र 119 किलोमीटर दूर कारगिल के उत्तर-पश्चिम में था. ये भूकंप गुरुवार दोपहर एक बजकर 11 मिनट पर आया. लद्दाख में पिछले एक हफ्ते के दौरान दूसरी बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. 26 जून को भी यहां 4.5 तीव्रता का भूकंप आया था. लद्दाख में भूकंप का झटका महसूस किए जाने के थोड़ी देर बाद जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए. दोपहर 2 बजकर 2 मिनट पर आए इस भूकंप की तीव्रता 3.6 थी.