पुणेमहाराष्ट्रमुंबई शहरलाइफ स्टाइलशहर और राज्य

महाराष्ट्र: पुणे के शंकर कुराडे ने बनवाया 2 लाख 89 हजार का मास्क, दो तोले सोने का इस्तेमाल!

शंकर कुराडे

पुणे: महाराष्ट्र के पुणे जिले के रहने वाले शंकर कुराडे ने 2 लाख 80 हजार रुपये खर्च करके सोने का मास्क बनवाया है। उन्होंने बताया कि मास्क में छोटे-छोटे छेद बने हैं ताकि सांस लेने में कठिनाई न हो।
बता दें कि कोरोना महामारी का संकट काफी लंबा खिंच गया है। इस बीच लोगों के जीवन में जो एक नई चीज शामिल हुई है, वह है मास्क का इस्तेमाल। कोरोना संक्रमण के इस काल में मास्क हर किसी के जीवन का जरूरी हिस्सा बन गया है। लोग अपने हिसाब से अलग-अलग मास्क डिजाइन कर रहे हैं। इस बीच पुणे के रहने वाले शंकर कुराडे का अब तक का सबसे महंगा मास्क काफी चर्चा में है।

शंकर कुराडे पुणे जिले के पिंपरी-चिंचवाड़ के रहने वाले हैं। उन्होंने लाखों रुपये खर्च करके सोने का मास्क बनाया है। बताया जा रहा है कि शंकर के मास्क की कीमत 2.89 लाख रुपये है।

दो लाख 90 हजार रुपये में बनाए गए इस मास्क में दो तोले सोने का इस्तेमाल किया गया है। शंकर ने बताया कि उन्होंने टीवी पर एक शख्स को चांदी का मास्क पहने देखा था, उसके बाद ही उनके मन में सोने का मास्क बनाने का ख्याल आया था।

शंकर बुराडे ने कहा कि यह एक पतला मास्क है जिसमें कई सारे छेद हैं, ताकि सांस लेने में कोई कठिनाई न हो। उन्होंने कहा, हालांकि, मैं इस बात को लेकर पूरी तरह आश्वस्त नहीं हूं कि यह मास्क प्रभावी होगा या नहीं?