दिल्लीमहाराष्ट्रराजनीतिशहर और राज्यसोलापुर

सबका साथ-सबका विकास मंत्र को और मजबूत किया : मोदी


महाराष्ट्र , सोलापुर में पीएम मोदी ने आज कहा कि कल लोकसभा में सामान्य वर्ग के गरीबों को 10% आरक्षण बिल पास हुआ है। हमने ‘सबका साथ सबका विकास’ के मंत्र को और मजबूत करने का काम किया गया है।
पीएम मोदी ने कहा कि पिछली बार जब मैं सोलापुर आया था तो मैंने कहा था कि यहां की बिजली, सड़क और पानी की समस्या को सुलझाने के लिए प्रयास किये जायेंगे और आज मुझे खुशी है कि इस दिशा में अनेकों कार्य किए जा रहें है।
पीएम ने कहा कि सरकार शहर के गरीबों की ही नहीं, मध्यम वर्ग लोगों की भी चिंता कर रही है। उन्होंने कहा कि गरीब, कामगार परिवारों जैसे कारखानों में काम करने वाले, रिक्शा, ऑटो चलाने वाले, ठेले पर काम करने वालों के लिए 30 हज़ार घरों के प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास यहां हुआ है।
उन्होंने कहा- मिशेल मामा की कहानी तो आप लोगों को याद हो गई होगी। अगस्ता-वेस्टलैंड घोटाले का राजदार हमारे कब्जे में है। कुछ लोगों के पसीने छूट रहे हैं कि वह कुछ बोल ना दे। जैसे ही उसे लाया गया, कांग्रेस के वकील मदद के लिए पहुंच गए। दाल में कुछ काला है, ये आपको समझ में आ जाएगा ना। पर्दे के पीछे का खेल क्या है, यह समझ में आ जाएगा ना। चार साल से चौकीदार वहीं का वहीं खड़ा है, ये लोग परेशान हो गए हैं।


प्रधानमंत्री ने कहा- नॉर्थ-ईस्ट के लोगों के अधिकारों पर आंच नहीं आएगी

सोलापुर में प्रधानमंत्री ने कहा, सिटीजनशिप अमेंडमेंट बिल 2016 मंगलवार को लोकसभा से पास हो गया। मैं नॉर्थ-ईस्ट खासकर असम के भाई-बहनों को विश्वास दिलवाना चाहता हूं कि कल के इस फैसले से वहां के लोगों के अधिकारों पर रत्ती भर भी आंच नहीं आने दूंगा।
बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान से भारत आने वाले लोग जो भारत मां की जय बोलते हैं, इस देश की मिट्टी को प्यार करने वालों को संरक्षण देने का काम भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने किया है। इनको भारत की नागरिकता देने का सास्ता साफ हो गया है। कल यह बिल लोकसभा में पास हो गया है और मुझे आशा है कि आज यह राज्य सभा में भी पास हो जाएगा।

प्रधानमंत्री ने कहा- कुछ लोग चौकीदार को डराने का सपना देख रहे

घोटाले: कमीशन खोरों के सारे दोस्त इकट्ठा होकर चौकीदार को डराने का सपना देख रहे हैं, लेकिन इनको निराशा हाथ लगने वाली है, क्योंकि ये चौकीदार न सोता है और न डरता है। चौकीदार को शक्ति आप सभी से मिल पा रही है। वो लोग लाख मुझे गाली दें, झूठ बोलें, ये सफाई अभियान जारी रहेगा।
प्रधानमंत्री आवास योजना : जब दिल्ली में रिमोट कंट्रोल वाली सरकार चलती थी, तब 2004 से 2014 के बीच शहरी गरीबों के लिए 13 लाख घर बनाने का फैसला कागजों पर हुआ। इसमें से घर बने सिर्फ 8 लाख। हमारे 4.5 साल में 70 लाख घरों को स्वीकृति दी जा चुकी है और अब तक 14 लाख घर बनकर तैयार हैं।
हेलिकॉप्टर घोटाला: मैं अख़बारों में देख रहा था कि हेलीकॉप्टर घोटाले के जिस बिचौलिए (क्रिश्चियन मिशेल) को विदेश से लाया गया है, वो सिर्फ हेलिकॉप्टर वाली डील में ही शामिल नहीं था, बल्कि पहले की सरकार के समय फ्रांस से लड़ाकू विमान का जो सौदा किया जा रहा था, उसमें भी उसकी भूमिका थी। पहले बिचौलिए मलाई खाते थे, वो अब बंद हो गया है। चोरी और लूट करने वालों की दुकानों पर ताले लग गए हैं और गरीबों के हक का पैसा अब सीधे गरीबों के पास जा रहा है। कहीं मिशेल मामा की सौदेबाजी से ही वो डील रुक तो नहीं गई थी? इन तमाम सवालों का जवाब जांच एजेंसियां तो ढूंढ ही रही हैं, देश की जनता भी जवाब मांग रही है। बिचौलियों के जो भी हमदर्द हैं, उनको देश की सुरक्षा से किए गए खिलवाड़ का जवाब देना ही होगा। अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टर घोटाला मामले के आरोपी क्रिश्चियन मिशेल को पिछले दिनों दुबई से प्रत्यर्पित कर भारत लागा गया है।

अटल जी के काम को आगे बढ़ाने का अवसर हमारी सरकार को मिला : पीएम मोदी
पीएम मोदी ने कहा कि 18 साल पहले अटलजी ने जो काम किया था, उसी को आगे बढ़ाने का अवसर हमारी सरकार को मिला।

यूपी में साल 2019 का मेरा पहला कार्यक्रम : पीएम मोदी

मंच पर आते ही पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस साल उत्तर प्रदेश का ये मेरा पहला कार्यक्रम है। नए साल 2019 की बहुत शुभकामनाएं। नए भारत के निर्माण के लिए मैं सभी को नमन करता हूं। उन्होंने कहा कि आपके सपनों और उम्मीदों पर खरा उतरने का प्रयास मैं लगातार करता रहा हूं। आपके आशीर्वाद से मैं ईमानदारी से आपकी और देशवासियों की सेवा करता रहूं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार शाम आगरा पहुंचे। उन्होंने यहां 3907 करोड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्यास अैर लोकार्पण शिलापट्टिकाओं का अनावरण किया। इससे पहले पीएम मोदी ने महाराष्ट्र के सोलापुर में बुधवार को राष्ट्रीय राजमार्ग-211 के सोलापुर-उस्मानाबाद खंड के चार-लेन, भूमिगत सीवरेज सिस्टम तथा तीन सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का उद्घाटन किया और प्रधान मंत्री आवास योजना के तहत 30,000 मकानों की आधारशिला रखी।