ब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरलाइफ स्टाइलशहर और राज्य

नानावटी अस्पताल में कोरोना का इलाज करवा रहे अमिताभ बच्चन रात में गाते हैं गाना…बताया कैसा है हाल!

मुंबई: बॉलीवुड के महानायक 77 वर्षीय अमिताभ बच्चन मुंबई के नानावटी अस्पताल में कोरोना का इलाज करवा रहे हैं। अमिताभ और उनका पूरा परिवार (जया को छोड़कर) नानावटी अस्पताल के एक ही फ्लोर पर कोरोनावायरस को हराने की जद्दोजहद में जुट हुआ है। अमिताभ ने कहा ‘मैं रात के अंधेरे और ठंडे कमरे में कंपकंपी के बीच मैं गाना गाता हूं…सोने की कोशिश में आंखें बंद करता हूं…आसपास कोई भी नहीं होता।

बता दें कि अमिताभ और अभिषेक 11 जुलाई से व ऐश्वर्या राय बच्चन और आराध्या 17 जुलाई से नानावटी अस्पताल में भर्ती हैं। ये सभी कोरोना पॉजिटिव हैं और दुनिया के सबसे खतरनाक वायरस के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं। रविवार को अमिताभ बच्चन उपचार के दौरान जो कुछ भी महसूस कर रहे हैं, उन्होंने इस संघर्ष को साझा किया है।

अस्पताल में भी बिग-बी सोशल मीडिया पर ब्लॉग लिखने से नहीं चूक रहे हैं। उन्होंने बीती रात अपने ब्लॉग में कहा कि इस बीमारी से पैदा हुई मानसिक स्थिति रोगी पर भारी पड़ती है क्योंकि उसे मानवीय संपर्क से दूर रखा जाता है।

अमिताभ ने लिखा- दिमाग पर इस बार का जोर पड़ता है कि ‘कोविड’ के मरीज को अस्पताल के आइसोलेशन में भर्ती होने के बाद हफ्तों तक किसी दूसरे इंसान का चेहरा देखने को नहीं मिलता। नर्स और डॉक्टर और मेडिकल केयर के लोग आते है…लेकिन सब PPE में ढके हैं…आपको पता नहीं चलता कि कौन कैसा है…कैसे नैन-नक्श हैं…उनके प्रोटेक्शन गियर के पीछे कैसे भाव हैं…सब सफेद लोग हैं…जैसे रोबोट हों…वो लिखी हुई दवाई देते हैं और चले जाते हैं…चले जाते हैं क्योंकि ज्यादा देर रुकने से उन्हें भी संक्रमण होने का खतरा है।

बिग-बी ने आगे बताया कि जो डॉक्टर उनका इलाज कर रहा है वो उन्हें ‘हाथ पकड़कर ठीक होने की सांतवना’ नहीं देता बल्कि वीडियो कॉल पर उनसे बात करता है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि यही इस समय के हिसाब से सही तरीका है।

आइसोलेशन से बाहर आने के बारे में बात करते हुए उन्होंने लिखा- क्या इसका असर शरीर और दिमाग पर होता है, साइकोलॉजिस्ट कहते हैं होता है…मरीज बाहर आने के बाद चिढ़चिढ़ा होता है…उसे प्रोफेशनल मदद दी जाती है…उन्हें पब्लिश में जाने से डर लगता है कि कहीं उनके साथ अलग तरह से बर्ताव ना किया जाए। उस डिप्रेशन और अकेलेपन का इलाज किया जाता है जिससे आप बाहर आए हैं…भले ही बीमारी आपके शरीर को छोड़ दे लेकिन हल्का बुखार आपको 3-4 हफ्तों तक रह सकता है…।

कोरोना वायरस की वजह से दुनिया में जो बदलाव आए हैं उन पर अमिताभ बच्चन ने आश्चर्य भी जताया है. उन्होंने लिखा- इस बीमारी के लिए दुनिया में कोई फूल प्रूफ तरीका नहीं निकला है. हा केस अलग है…। हर दिन एक नया लक्षण रिसर्च और निगरानी करने लायक है…इससे पहले कभी भी मेडिकल दुनिया इतनी अपंग नहीं थी…एक दो शहर नहीं बल्कि पुरी दुनिया…ट्रेल और गलतियाँ आज से पहले कभी इतनी डिमांड में नहीं थे।