नागपुरब्रेकिंग न्यूज़मुंबई उपनगरमुंबई शहरराजनीतिव्यवसायशहर और राज्य

नागपुर: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के बेटे की फैक्ट्री में बॉयलर फटने से 5 की मौत!

नागपुर: महाराष्ट्र के नागपुर स्थित बायो-सीएनजी संयंत्र में शनिवार दोपहर हुए धमाके में पांच लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि घटना दोपहर करीब सवा दो बजे उमरेद तहसील के बेलागांव स्थित ‘मानस एग्रो इंडस्ट्रीज एंड इफ्रास्ट्रक्चर’ नामक चीनी एवं डिस्टलरी परिसर के बायो-सीएनजी परियोजना में हुई.
कंपनी के प्रवक्ता नितिन कुलकर्णी ने बताया कि हादसा वेल्डिंग के दौरान बायोगैस के रिसाव की वजह से हुआ. उन्होंने बताया कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के बेटे सारंग गडकरी इस कंपनी के निदेशक हैं.
पुलिस ने बताया कि मृतकों की पहचान मंगेश प्रभाकर नौकारकर (21), लीलाधर वामनराव शिंदे (42), वासुदेव लाडी (30), सचिन प्रकाश वाघमरे (24) और प्रफुल्ल पांडुरंग मून (25) के तौर पर हुई है और सभी वाडगांव के रहने वाले थे.
पुलिस ने बताया कि सचिन वाघमरे वेल्डर का काम करते थे जबकि अन्य सहायक के तौर पर काम कर रहे थे. उन्होंने बताया कि धमाके बाद वहां से धुंआ निकलता दिखाई दिया. उन्होंने बताया कि सभी कामगार बुरी तरह से झुलस गए थे और घटना स्थल पर ही उनकी मौत हो गई.
अधिकारियों ने बताया कि पुलिस अधीक्षक राकेश ओला ने घटना स्थल का दौरा किया. कंपनी के प्रवक्ता के मुताबिक मृतक कर्मचारी ठेकेदार द्वारा नियोजित थे और आउटसोर्स किए गए काम को कर रहे थे.