मुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

रेहाना ने ATM के बाहर ठग पर 17 दिन रखी नजर, खुद पकड़कर पुलिस को सौंपा..

मुंबई , वडाला की रहने वाली रेहाना शेख एटीएम में ठगी का शिकार हुई पर अपनी हिम्मत और सूझबूझ से खुद ठग को पकड़ने में कामयाब हो गई। इसके लिए वह 17 दिन तक रोजाना एटीएम गई और ताकि आरोपी पर नजर रख सके। इसी दौरान 4 जनवरी को उन्हें जालसाज को सलाखों के पीछे पहुंचाने में कामयाबी मिली।
पुलिस के मुताबिक, रेहाना शेख 18 दिसंबर को पाली हिल्स स्थित ऑफिस जा रही थीं। वह पैसे निकालने के लिए बांद्रा स्टेशन पर एटीएम में गईं। कुछ तकनीकी दिक्कतों के कारण पैसे नहीं निकले। इसी दौरान जालसाज भूपेंद्र मिश्रा मदद के लिए आगे आया और महिला के डेबिट कार्ड की सारी जानकारी हासिल कर ली। इसके बाद रेहाना ऑफिस चली गईं, लेकिन कुछ देर बाद उन्हें 10 हजार रुपए निकाले जाने का मैसेज मिला।
ठगी के बाद रेहना एटीएम पहुंचीं, लेकिन तब तक ठग भूपेंद्र वहां से जा चुका था। इसके बाद उन्होंने ऑफिस आते-जाते वक्त 17 दिन आरोपी के एटीएम आने का इंतजार किया।
बीते शुक्रवार को रेहाना स्टेशन पर खड़ी थीं। इसी दौरान उन्हें एटीएम के बाहर आरोपी खड़ा दिखा। रेहाना ने हिम्मत दिखाते हुए लोगों की मदद से भूपेंद्र को पकड़ा और पुलिस के हवाले कर दिया।
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि भूपेंद्र आदतन अपराधी है और मुंबई के अलग-अलग थानों में उसके खिलाफ सात मामले दर्ज हैं। पिछले साल जनवरी में ठगी के मामले में क्राइम ब्रांच ने उसे गिरफ्तार किया था।


जालसाज भूपेंद्र मिश्रा