पुणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

पुणे दौरे पर अजित पवार से चिपक कर बात करने का प्रयास कर रहे मनसे नेता को डिप्टी सीएम ने लगाई फटकार

पुणे: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव के बीच पुणे में एक्टिव कोरोना संक्रमितों की संख्या देश में सबसे ज्यादा हो चुकी है! शुक्रवार तक यहां कुल संक्रमित मरीज 1 लाख 264 हैं, जिनमें से 30 हजार से ज्यादा एक्टिव मरीज हैं। यहां 2290 मरीजों की मौत भी हो चुकी है। लगातार बढ़ते मामलों के बीच अब पुणे में 3 ‘जंबो कोविड सेंटर’ तैयार किए गए हैं। हर सेंटर में 600 ऑक्सीजन बेड और 200 आईसीयू बेड लगाये गए हैं।
ऐसे ही एक जंबो करोना सेंटर का जायजा लेने शुक्रवार को उपमुख्यमंत्री अजित पवार पुणे के बालेवाड़ी स्टेडियम में पहुंचे थे। इस दौरान महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के नगरसेवक और नगराध्यक्ष सचिन चिखले भी वहां पहुंचे थे। वे अजित पवार के करीब आकर बातचीत करना चाहते थे। इससे अजित पवार उन पर भड़क गए और सभी के सामने उन्हें फटकार लगा दी। अजित पवार ने उनसे कहा, दूर खड़े रहो और वहीं से बात करों। अजित पवार के इस बर्ताव पर मनसे नेता ने नाराजगी जताई है।
हालांकि, इस पूरे दौरे में लगातार सोशल डिस्टेंसिंग के नियम टूटते नजर आये। अजित पवार जहां भी जा रहे थे अधिकारी और स्थानीय नेता उनके पीछे-पीछे जाते हुए नजर आ रहे थे।

महाराष्ट्र में शुक्रवार (7 अगस्त) को 10,483 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई और 300 मरीजों ने दम तोड़ दिया। इसके बाद राज्य में कोविड-19 के कुल मामले पांच लाख के करीब पहुंच गए। स्वास्थ्य विभाग की एक विज्ञप्ति में बताया गया है कि महामारी के कारण राज्य में जान गंवाने वाले लोगों की संख्या 17,092 हो गई है।
विज्ञप्ति में बताया गया है कि ठीक होने के बाद 10,906 लोगों को अस्पतालों से छुट्टी दी गई है। राज्य में अब तक 3,27,281 कोरोना मरीज ठीक हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को शाम तक संक्रमण का इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 1,45,582, थी। कुल मामले 4,90,262 हैं। राज्य में 25,69,645 लोगों की जांच की गई है। बयान में कहा गया है कि राज्य में ठीक होने की दर 66.76 फीसदी है जबकि मृत्यु दर 3.49 प्रतिशत है।