ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरव्यवसायशहर और राज्य

नवी मुंबई के पोर्ट से 1000 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त, अफगानिस्तान से ईरान के जरिये लाई गई थी ड्रग्स

नवी मुंबई: नवी मुंबई के पोर्ट से एक हजार करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त की गई है. यह ड्रग्स अफगानिस्तान से ईरान के जरिये लाई गई थी. डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस (DRI‌) और कस्टम विभाग ने संयुक्त रूप से कार्रवाई की.
जांच एजेंसियों के मुताबिक, तस्करों ने ड्रग्स को प्लास्टिक के पाइप में छुपाकर रखा था और उसे इस तरह से पेंट किया कि वो बांस जैसे लगे. तस्करों ने इसे आयुर्वेदिक दवा बताया था. ड्रग्स के इंपोर्ट के कागजात तैयार करने वाले दो कस्टम हाउस एजेंट को गिरफ्तार किया गया है. इसके अलावा, चार अन्य लोगों को जिसमें एक इंपोर्टर और फाइनेंसर को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है. दोनों को आज मुंबई लाया जाएगा.

पुलिस ने नेरूल के एमबी शिपिंग और लॉजिस्टिक सॉल्यूशन के कस्टम हाउस एजेंट मीनानाथ बोडके, मुंब्रा के कोंडीभाऊ पांडुरंग गुंजाल को स्थानीय कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. एजेंसियों का दावा है कि अभी तक के सबसे बड़े ड्रग्स रैकेट को पकड़ा गया है. गिरफ्तार आरोपी बोडके ने जांच एजेंसियों को बताया कि मोहम्मद नुमान नाम के शख्स ने उसे दिल्ली के सर्विम एक्सपोर्ट के इंपोर्टर सुरेश भाटिया से मिलवाया था. पूछताछ में पता चला कि भाटिया को इससे पहले भी ड्रग तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया जा चुका है.

इससे पहले, पिछले साल जनवरी में पंजाब पुलिस की एसटीएफ ने 194 किलो हेरोइन अमृतसर जिले से पकड़ी थी, इस सिलसिले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया था.