उत्तर प्रदेशदिल्लीदेश दुनियाब्रेकिंग न्यूज़

UP: अमेरिका में 4 करोड़ की स्कॉलरशिप पाने वाली छात्रा सुदीक्षा भाटी की सड़क हादसे में मौत!

बुलंदशहर: तमाम कठिनाइयों का सामना कर वर्ष 2018 में 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं में 98 प्रतिशत अंक लाने वाली और फिर प्रतिष्ठित अमेरिकी यूनिवर्सिटी में स्नातक पाठ्यक्रम की पढ़ाई करने के लिए पूरी छात्रवृत्ति पाने वाली 20-वर्षीय लड़की की सोमवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में एक सड़क हादसे में मौत हो गई. इस मामले में कथित छेड़छाड़ के भी आरोप लग रहे हैं, हालांकि पुलिस की ओर से अभी इसकी कोई पुष्टि नहीं की गई है.
दुनियाभर में फैली कोरोनावायरस महामारी के चलते इसी साल जून में भारत लौटी सुदीक्षा भाटी गौतमबुद्ध नगर जिले में दादरी स्थित अपने गांव से अपने चाचा के साथ मोटरसाइकिल पर बुलंदशहर के सिकंदराबाद जा रही थी, जहां उन्हें सुदीक्षा के पुराने स्कूल से कुछ काग़ज़ात लेने थे. रास्ते में बुलंदशहर-औरांगबाद रोड पर बुलेट मोटरसाइकिल से टक्कर हो जाने की वजह से सुदीक्षा की मौत हो गई. सुदीक्षा के परिवार का आरोप है कि इसी बुलेट मोटरसाइकिल पर सवार दो लोगों ने उसके साथ छेड़खानी की थी, और वे स्टंट भी कर रहे थे, जिसकी वजह से यह टक्कर हुई.

बुलंदशहर पुलिस ने फिलहाल छेड़खानी की बात नहीं कही है, लेकिन उनके मुताबिक, मामले की जांच की जा रही है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. बुलेट सवार दोनों आरोपी फरार हैं.

सुदीक्षा भाटी को 20 अगस्त को अमेरिका लौटना था. सुदीक्षा उन चुनिंदा विद्यार्थियों में शामिल है, जिन्हें भारत सरकार की तरफ से अमेरिका में पढ़ने के लिए 3.80 करोड़ रुपए की स्कॉलरशिप दी गई थी. गौतमबुद्ध नगर के दादरी तहसील की रहने वाली सुदीक्षा के पिता ढाबा चलाते हैं. सुदीक्षा ने बेसिक शिक्षा विभाग के परिषदीय स्कूल से कक्षा पांच तक पढ़ाई की. इसके बाद प्रवेश परीक्षा के ज़रिये सुदीक्षा का दाखिला एचसीएल के मालिक शिव नदार के सिकंदराबाद स्थित स्कूल में हो गया. सुदीक्षा ने कक्षा 12 में बुलंदशहर टॉप किया और इसके बाद उच्च शिक्षा के लिए उसका चयन अमेरिका के बॉब्सन कॉलेज में हुआ. पढ़ाई के लिए सुदीक्षा को भारत सरकार की तरफ से 3.80 करोड़ रुपये की स्कॉलरशिप भी मिली थी.