दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरराजनीतिव्यवसायशहर और राज्य

मुंबई: मनसे चीफ राज ठाकरे बोले- चालू करो जिम! इम्युनिटी बढ़ाओ…

मुंबई: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) चीफ राज ठाकरे ने मुंबई के जिम मालिकों से जिम खोलने के लिए कहा है, जबकि राज्य सरकार ने अभी जिम खोलने की अनुमति प्रदान नहीं की है। जिम संचालकों ने मंगलवार दोपहर राज ठाकरे से उनके निवास कृष्णकुंज पर मुलाकात की और जिम खुलवाने में उनकी मदद मांगी। इस मुलाकात में राज ठाकरे ने उपरोक्त सलाह दी। राज ने कहा कि, जिम मालिक सभी सरकारी नियमों का पालन करते हुए जिम शुरू कर सकते हैं। राज ठाकरे ने उद्धव सरकार पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, बाजार खुले हैं, सब जगह सब चल रहा है। मूर्खों का बाजार चालू है। केंद्र सरकार कहती है सब शुरू करो, लेकिन राज्य शुरू करने के लिए तैयार नहीं है।

बता दें कि उद्धव सरकार के आदेश के बिना ही मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे ने जिम मालिकों को अपने जिम शुरू करने के लिए कहा है। राज ने जिम मालिकों से कहा कि मैं कह रहा हूं कि अब जिम शुरू कीजिए। देखते हैं आगे क्या होता है। आप लोग कितने दिन लॉकडाउन में बिताएंगे? राज ठाकरे का यह आदेश राज्य सरकार को सीधे चुनौती के रूप में देखा जा रहा है।
मनसे अध्यक्ष ने कहा कि मैंने विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस से भी बात की है। फडणवीस का भी मानना है कि जिम शुरू होना चाहिए। कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सभी सावधानी बरतते हुए जिम को शुरू करिए।
वहीं जिम संचालकों ने कहा कि छह महीने से जिम बंद होने के कारण आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है। हमने राज्य सरकार से जिम संचालकों के लिए आर्थिक पैकेज देने की मांग नहीं की है, हम केवल सरकार से जिम शुरू करने की अनुमति मांग रहे हैं, पर सरकार इसके लिए तैयार नजर नहीं आ रही है। इसलिए हम अब राज के आदेश के बाद केंद्र सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार अपने जिम शुरू करेंगे।