उत्तर प्रदेशदिल्लीशहर और राज्य

UP: सांसद रवि किशन ने लिया बाढ़ प्रभावित गावों का जायजा, पीड़ितों को बांटी राहत सामग्री

गोरखपुरः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद गोरखपुर में बाढ़ से कई गांव प्रभावित हुए हैं। जिसके चलते गोरखपुर से सांसद रवि किशन ने पिछले दिनों बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने बाढ़ पीड़ितों को राहत-सामग्री बांटी। साथ ही उन्होंने बाढ़ प्रभावित लोगों तक हर संभव मदद पहुंचाने का भी आश्वासन दिया।
सांसद रवि किशन ने सबको आश्वस्त किया कहा कि मैं सदर सांसद हूं और मेरा जो दायित्व बनता है, मैं अपने दायित्व का पूर्ण निर्वाह कर रहा हूं और करता रहूंगा वहीं आम लोगों ने सांसद रवि किशन को धन्यवाद दिया कि वह हमारी समस्याओं का तत्परता से निस्तारण करा रहे हैं। सांसद रवि किशन ने सब को आश्वस्त किया कहा कि मैं सदर सांसद हूं और मेरा जो दायित्व बनता है, मैं अपने दायित्व का पूर्ण निर्वाह कर रहा हूं और करता रहूंगा।
इस दौरान सांसद ने अधिकारियों से भी बाढ़ के हालात को लेकर बातचीत की। सांसद रवि किशन ने कहा कि बाढ़ के कारण कई लोग बेघर हो गए हैं। ग्रामीणों तक हर संभव मदद पहुंचाई जा रही है। साथ ही उनके खाने-पीने के भी इंतजाम किए गए हैं। वहीं आम लोगों ने सांसद रवि किशन को धन्यवाद दिया कि वह हमारी समस्याओं का तत्परता से निस्तारण करा रहे हैं।
बता दें कि पूर्वी यूपी के कई जिलों में बाढ़ ने तबाही मचाई है। कई जिलों के गांव बाढ़ से डूब गए हैं। जिनकी मदद सरकार और प्रशासन द्वारा लगातार की जा रही है।

बरसात के मौसम में सर्पों का प्रकोप, इंजेक्शन के लिए सीएम को पत्र
सदर सांसद रवि किशन ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखकर मांग किया है कि बरसात के मौसम में सर्पों का प्रकोप बहुत ज्यादा बढ़ जाता है। जिनका गांव जिला अस्पताल से तीन से चार घंटे की दूरी पर होता है। सांप काटे मरीज को जिला अस्पताल तक पहुंचने में अधिक समय लग जाता है। जिसके कारण मरीज के शरीर में जहर पूरी तरह फैल जाता है व उसको जल्दी उपचार ना मिलने के कारण मरीज की मृत्यु हो जाती है जो कि बहुत दुखद है।
इस मृत्यु दर को कम करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह और केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री से अनुरोध करता हूं कि गोरखपुर की हर ब्लाक पर एंटी स्नेक विनम इंजेक्शन उपलब्ध कराने की कृपा करें। जिससे आम जनता का आसानी से इलाज किया जा सके और सांप के काटे हुए मरीज को जल्द से जल्द यह इंजेक्शन मिल जाए और उसकी जान बचाने में मदद मिल सके।