ब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

MP: आश्रम में दिन में साधु और रात के अंधेरे में महिलाओं से रंगरेलियां मनाने वाला बाबा गिरफ्तार!

नरसिंहपुर: आस्था के नाम पर पाखंड, ढोंग और आडंबर का खेल थमने का नाम ही नहीं ले रहा। सड़क से लेकर बड़े-बड़े आलीशान आश्रमों में आस्था को अपने-अपने ढंग से बेचा और खरीदा जा रहा है। एक ऐसा ही ढोंग का खेल रचने वाला तथाकथित बाबा फिर सुर्खियों में हैं।
जी हां मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले के एक छोटे से गांव नांदिया बिलहरा में बाबा धर्मदेव उर्फ़ धर्मेंद्र दुबे नामक एक और फर्जी बाबा का सेक्स स्केंडल सामने आया है।
धर्मेंद्र दास खुद को हनुमान का अवतार कहता था। जब वह कुछ दिन पहले गांजे की तस्करी में पकड़ा गया तो लगा कि बात यहीं खत्म लेकिन इसके बाद जब पुलिस जांच में उसका मोबाइल पुलिस के हाथ लगा तो एक नहीं कई ऐसी अश्लील वीडियो उसमें मिली जो वह अपने डेरे पर महिलाओं के संग बनाता था।
दरअसल, हर मंगलवार शनिवार को यह अपना दरबार सजा कर नौटंकी से लोगों को बरगलाता था। सूत्रों के अनुसार यह बाबा पत्नी को वशीकरण करने के मामले में ज्यादा दिलचस्पी रखता था।

फरियादी पति को ताबीज और खास तरह का प्रसाद देकर उसे भ्रमित करता था। दर्जनों ऐसे मामले हैं जिसमें इसने कई परिवारों से भ्रम के हालात पैदा किये है। घर परिवार की कलेश से परेशान व्यक्ति पांच मंगलवार-शनिवार को लगातार इसके दरबार में दस्तक देते थे। उनकी जानकारी इसके चेले-चपाटी धर्मेंद्र दास को देते रहते थे। इसके बाद खास तरह का प्रसाद उन भक्तों को दिया जाता था जो सोचने समझने की शक्ति को खत्म कर देता था।

कहते है पाप का घड़ा एक ना एक दिन फूट ही जाता है इस ढोंगी बाबा धर्मदेव उर्फ़ धर्मेंद्र दुबे के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ धर्मदेव का असली चेहरा तब सामने आया जब उसने अपने ही मोबाईल के द्वारा अपनी ही अश्लील वीडियो बनाई उसे नहीं पता था की वह अपने पाप के सबूत खुद अपने ही मोबाईल में छोड़ रहा है। पुलिस को मुखबिर के द्वारा सुचना प्राप्त हुई कि ढोंगी बाबा गांजा तस्करी करता है जैसे ही पुलिस को इस बात की जानकारी लगी वैसे ही पुलिस ने इसके आश्रम मे तलाशी की और 2 किलो गांजे के साथ इसको गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ़्तारी के बाद जब उसका मोबाइल पुलिस के द्वारा चेक किया गया तब जो पुलिस को मिला उससे सबके होश उड़ गए जी हां एक नहीं अनगिनत ऐसी वीडियो पुलिस के हाथ लगी जिसमें ये ढोंगी महिलाओं के साथ बलात्कार कर रहा है। भगवा चोला पहनकर आस्था की आड़ में प्रवचन के बहाने ये ढोंगी बाबा प्रसाद के नाम पर मादक पदार्थो का सेवन कराके लड़कियों को फंसाकर उनके साथ ये बलात्कार करता था। दरअसल इस ढोंगी बाबा का असली चेहरा रात में नजर आता था, जब वो गेरुआ वस्त्र उतारकर टाइट जींस, नए फैशन की टीशर्ट पहनकर, हाथों में महंगे मोबाइल और महंगी कार से रात के अंधेरे में जिस्मफरोशी का खेल खेलता था।

ये कोई पहला मौका नहीं है कि जब किसी ढोंगी बाबा का ऐसा चेहरा सामने आया हो। बाबाओं की संख्या भारत में तेज गति से बढ रही हैं। यहां हर मोड़ पर तरह-तरह के बाबा लोगों को धोखा दे रहे हैं। एक ओर हमारा ज्ञान लज्जित हो रहा है, तो दूसरी तरफ विज्ञान की धज्जियां उड़ रही हैं। चांद पर जाने वाला और बडे-बड़े उपग्रह प्रक्षेपित करने वाला भारत अब तक इन ढोंगी और पाखंडी बाबाओं की दलदल से बाहर नहीं निकल पाया हैं ? ऐसे में सवाल उठते हैं कि क्या इस तरह हम विकासशील से विकसित हो पाएंगे? क्या अब ये अज्ञान का अंधेरा नहीं हटना चाहिए? यह भी सच है कि हर संत ऐसा नहीं हैं। लेकिन, आजकल सामने आ रहे कुछ ढोंगी बाबाओं और संतो के कारण इन सच्चे सामजिक सुधारक संतों को भी कलंकित होना पड़ रहा हैं।