उत्तर प्रदेशचुनावी हलचलदिल्लीराजनीतिशहर और राज्य

बीजेपी को हराने के लिए आने वाले सहयोगियों का स्वागत : आजाद

80 सीटों पर अपने दम पर लड़ेंगे चुनाव , चौकाएंगे

लखनऊ, उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (एसपी) और बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के गठबंधन में जगह न मिल पाने के बाद कांग्रेस ने रविवार को अपने दम पर उत्तर प्रदेश की ८० लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी और चुनाव में आश्चर्यजनक प्रदर्शन करेगी। इस बीच, ऐसी भी खबरें हैं कि कांग्रेस राज्य के पूर्व सीएम अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव के संपर्क में है। हालांकि कहा जा रहा है कि यहां भी सीटों को लेकर पेच फंसा है। बता दें कि शनिवार को एसपी और बीएसपी ने मिलकर राज्य में 38-38 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है। इस गठबंधन में कांग्रेस को कोई जगह नहीं दी गई है हालांकि अमेठी और रायबरेली सीट पर गठबंधन कांग्रेस के खिलाफ कोई उम्मीदवार नहीं उतारेगी।

बीजेपी को हराने के लिए आने वाले सहयोगियों का स्वागत : 
मीडिया से बात करते हुए आजाद ने कहा, हम तो गठबंधन चाहते थे, लेकिन उन्होंने हमारे साथ आना उचित नहीं समझा। हम सभी सीटों पर अकेले लड़ने के लिए तैयार हैं। हमारी तैयारी पूरी है और जो भी दल बीजेपी को हराने के लिए हमारे साथ आना चाहते हैं, उनका स्वागत है। उन्होंने कहा कि 2009 लोकसभा चुनाव की तुलना में कांग्रेस को दोगुनी सीटें मिलेंगी।

बता दें कि 2009 के लोकसभा चुनाव में राज्य में कांग्रेस को 21 सीटें मिली थीं। 
बता दें कि शनिवार को महागठबंधन का ऐलान करते हुए अखिलेश यादव और मायावती ने यूपी की 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। इसके अलावा रायबरेली और अमेठी की सीट पर महागठबंधन की ओर से कोई उम्मीदवार ना उतारने की बात कही गई थी। रायबरेली की सीट से वर्तमान में कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और अमेठी से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सांसद हैं। वहीं महागठबंधन के नेताओं ने 2 सीटों को अन्य दलों के लिए छोड़ रखा हैं।