चुनावी हलचलमहाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

शिवसेना को हराने वाला पैदा नहीं हुआ : उद्धव

अमित शाह पर उद्धव ठाकरे का पलटवार

मुंबई, लोकसभा चुनाव से पहले एनडीए को मजबूत करने की कोशिशों में जुटी बीजेपी को फिलहाल अपनी सबसे पुरानी सहयोगी पार्टी शिवसेना से ही लोहा लेना पड़ रहा है। आम चुनाव में गठबंधन न होने की स्थिति में पूर्व सहयोगियों को भी हराने वाले अमित शाह के बयान पर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। ठाकरे ने कहा, मैंने किसी से ‘पटक देंगे’ जैसे शब्द सुने हैं। शिवसेना को हराने वाला अभी पैदा नहीं हुआ , पैदा होने वाला भी नहीं है।
ठाकरे रविवार को वर्ली इलाके में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अभी शिवसेना को हराने वाला पैदा नहीं हुआ है।
गौरतलब हो कि शिवसेना केंद्र और महाराष्ट्र सरकार में बीजेपी के साथ है। 2014 के लोकसभा चुनाव के पहले मोदी लहर पर निशाना साधते हुए ठाकरे ने कहा, शिवसेना ने अपनी यात्रा में कई लहरें देखी हैं।
बता दें कि पिछले हफ्ते ही महाराष्ट्र के लातूर में अमित शाह ने एक जनसभा में कहा था कि अगर गठबंधन हुआ तो पार्टी अपने सहयोगियों की जीत सुनिश्चित करेगी, लेकिन यदि ऐसा नहीं हुआ तो पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में अपने पूर्व सहयोगियों को हराएगी। अमित शाह के संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी मंच पर मौजूद थे।
कांग्रेस को 2014 में मिला उसकी करनी का फल :
उद्धव ठाकरे ने कहा कि बीजेपी से उलट, शिवसेना ने चुनावों के पहले राम मंदिर का मुद्दा उठाया है ताकि उनका पर्दाफाश किया जा सके, जो हमेशा इसका उपयोग चुनावी मुद्दे के लिए करते हैं। ठाकरे ने कहा, हमें बताइए कि कांग्रेस किस प्रकार मंदिर निर्माण में बाधा डाल रही है। कांग्रेस को अपनी करनी का फल 2014 में मिल गया। पार्टी को लोकसभा में विपक्ष के नेता का भी पद नहीं मिल सका। गौरतलब है कि शनिवार को ही पीएम नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर को लेकर कहा था कि कांग्रेस इसमें अड़ंगे लगाने में जुटी है।
एलजेपी और जेडीयू के रहते कैसे बनेगा राम मंदिर?
उन्होंने सवाल किया कि जब नीतीश कुमार की जेडीयू और रामविलास पासवान की एलजेपी जैसी बीजेपी की सहयोगी पार्टियां विरोध कर रही हैं तो वह मंदिर का निर्माण कैसे करेगी? उन्होंने कहा कि बीजेपी को इस पर स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए।