उत्तर प्रदेशशहर और राज्य

रोडवेज बस से भिड़ा ट्रक, 5 की मौत, 12 गंभीर, 40 से ज्यादा लोग अस्पताल में भर्ती

कानपुर , उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में रविवार सुबह एक दर्दनाक सड़क हादसे में पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। कानपुर से फतेहपुर की ओर जा रही एक बस और ट्रक के बीच जोरदार भिड़ंत हुई। इस हादसे में 40 से ज्यादा लोग घायल हो गए। सभी घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है, वहीं शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। अधिकारियों का कहना है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।
बताया जा रहा है कि फतेहपुर डिपो की यात्रियों से भरी एक बस फतेहपुर की ओर आ रही थी। बस कानपुर-फतेहपुर हाइवे पर कल्याणपुर के पास पहुंची थी कि विपरीत दिशा से कानपुर की ओर जा रहे जा रहे एक तेज रफ्तार ट्रक का टायर फट गया। ट्रक में मौरंग लदी थी जिसके कारण भारी ट्रक से ड्राइवर का नियंत्रण खो गया और वह सीधे बस से जा टकराया।
आमने-सामने हुई बस ट्रक के टक्कर से बस बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई और पलट गई। बस में बैठी सभी सवारियों के बीच चीख-पुकार मच गई। शोर सुनकर आस-पास गांव के लोग मौके पर पहुंचे और राहत कार्य शुरू किया। पुलिस को सूचना दी गई। बस में फंसे लोगों को बाहर निकाला गया।
प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि इस दौरान कानपुर से कुंभ मेला प्रयागराज जा रही एक कार भी हादसे की चपेट में आ गई। खजुहा, देवमई, गोपालगंज और बिंदकी स्वास्थ्य केंद्रों की ऐम्बुलेंस और 108 ऐम्बुलेंस से मौके पर पहुंचे डॉक्टरों से राहत कार्य शुरू किया और गंभीर घायलों को अस्पताल ले जाया गया। मरने वालों में एक मां और बेटी भी शामिल हैं।
डॉक्टरों ने बताया कि कई मरीजों की हालत बहुत गंभीर थी, इसलिए उन्हें कानपुर के अस्पतालों में रेफर किया गया है। कई को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया है। सीएचसी और पीएचसी में घायलों की संख्या देखते हुए अतिरिक्त बेड डाले गए हैं।