दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

सुशांत ड्रग केस: हाईकोर्ट पहुंची रकुलप्रीत, मीडिया को ड्रग मामले की रिपोर्टिग से रोकने की लगाई गुहार

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह ने दिल्ली हाईकोर्ट का रुख किया है। उन्होंने कोर्ट से गुहार लगाई है कि मीडिया को फौरन अंतरिम निर्देश देकर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले से जुड़ी ड्रग जांच से जोड़कर उनके खिलाफ रनिंग शो के प्रसारण या आलेखों का प्रकाशन करने से रोका जाए। इस मामले की सुनवाई अगले हफ्ते होने की संभावना है।
अधिवक्ता हिमांशु यादव, अमन हिंगोरानी और श्वेता हिंगोरानी के माध्यम से दायर याचिका में दावा किया गया है कि रकुल प्रीत फिल्म कर शूटिंग के सिलसिले में इस समय हैदराबाद में हैं। वह मीडिया में आईं इन खबरों को देखकर स्तब्ध हैं कि मुंबई के नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने 24 सितंबर को उन्हें रिया चक्रवर्ती से जुड़े ड्रग्स मामले में समन भेजा था। याचिका में कहा गया है कि याचिकाकर्ता को एनसीबी की ओर से हैदराबाद या मुंबई के पते पर कोई समन नहीं मिला है।

रकुलप्रीत ने रिया से ड्रग्स चैट की बात कबूली
बता दें कि NCB ने रकुलप्रीत से शुक्रवार को 4 घंटे तक पूछताछ की थी। सूत्रों के मुताबिक रकुलप्रीत ने रिया चक्रवर्ती से ड्रग्स के बारे में चैट करने की बात कबूल की है। हालांकि, खुद ड्रग्स लेने की बात से इनकार कर दिया। रकुलप्रीत का कहना है कि वे कोई भी मेडिकल टेस्ट करवाने और किसी के भी सामने बैठाकर पूछताछ के लिए तैयार हैं।
गौरतलब है कि हाईकोर्ट ने इससे पहले अभिनेत्री रकुलप्रीत सिंह की उस याचिका पर केंद्र से जवाब भी तलब किया था। जिसमें उन्होंने रिया चक्रवर्ती ड्रग मामले से उन्हें जोड़ने वाले कार्यक्रमों के प्रसारण पर रोक लगाने की मांग की थी। कोर्ट ने केंद्र, प्रसार भारती और प्रेस परिषद से अभिनेत्री रकुल की याचिका को अभिवेदन मानते हुए जल्द फैसला लेने को कहा। कोर्ट ने कहा कि उसे उम्मीद है कि रिया चक्रवर्ती से जुड़े मामले में अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह से संबंधित खबरों में मीडिया संयम बरतेगा।

दीपिका, सारा और श्रद्धा भी एनसीबी के राडार पर
बता दें कि एनसीबी ने ड्रग्स के मामले में आज करिश्मा प्रकाश, दीपिका पादुकोण, सारा अली खान और श्रद्धा कपूर का बयान रिकॉर्ड किया है। साथ ही धर्मा प्रोडक्शन के एक्जीक्यूटिव प्रोड्यूस क्षितिज प्रसाद से भी पूछताछ की गई और उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया गया है। क्षितिज को कल न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा।

एनसीबी ने शनिवार को बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण से साढ़े पांच, सारा अली खान से पांच और श्रद्धा कपूर से करीब छह घंटे तक अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग्स मामले में पूछताछ की। तीनों अभिनेत्रियों के अलावा एनसीबी ने दीपिका की पूर्व मैनेजर करिश्मा प्रकाश से भी पूछताछ की। एनसीबी के सूत्रों के अनुसार, अक्टूबर 2017 की एक कथित चैट में दीपिका और करिश्मा ड्रग्स की कथित खरीद पर अस्पष्ट थीं। दीपिका के पहुंचने पर एनसीबी ने सबसे पहले उन्हें आरोपों के बारे में बताया। फिर डेटा बैकअप लेने के लिए दीपिका के 2 मोबाइल फोन ले लिए गए। उनसे कहा गया कि इस मामले में किसी संदिग्ध या आरोपी से बात नहीं करेंगी। उसके बाद एक अंडरटेकिंग पर साइन करवाए गए। उनसे कहा गया कि 3 फेज में पूछताछ की जाएगी, इसके लिए 3-4 राउंड हो सकते हैं।

NCB के राडार पर करण जौहर, करण ने अपने बयान में आरोपों को बताया निराधार
सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में करण जौहर शुरू से ही सोशल मीडिया पर लोगों के निशाने पर हैं। वहीं मामले में ड्रग्स कनेक्शन ने बॉलीवुड के कई काले राज बेपर्दा कर दिए हैं। कई सितारे नशे के जाल में फंसते जा रहे हैं। करण जौहर अपने घर सितारों की एक पार्टी को लेकर भी एनसीबी के राडार पर हैं। करण जौहर ने अपने बयान में इन आरोपों को निराधार बताया है। उन्होंने कहा कि यह पूरी तरह से गलत और भ्रामक खबर है कि मेरे घर पर हुई पार्टी में ड्रग्स का इस्तेमाल हुआ था। इन खबरों में कोई सच्चाई नहीं है। करण जौहर ने एक बयान जारी कर कहा कि मीडिया में ऐसी गलत खबरें फैलाई जा रही हैं कि एक पार्टी में ड्रग्स का सेवन किया गया था। 2019 में ही मैं ऐसे सभी आरोपों का खंडन कर चुका हूं। वर्तमान समय में दुर्भावनापूर्ण कैंपेन चलाया जा रहा है। यह आरोप पूरी तरह गलत और आधारहीन हैं। उस पार्टी में कोई ड्रग्स का सेवन नहीं हुआ था। मैं इस बारे में बात करना चाहता हूं कि मैं उन मादक पदार्थों का समर्थन नहीं करता हूं और ना ही मैं इसका प्रचार करता हूं।

सुशांत मामले में ड्रग एंगल सामने बाद एक के बाद एक नए खुलासे
एनसीबी ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा सुशांत की मौत मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किए जाने के बाद मामला दर्ज किया और उसके बाद रिया, उनके भाई शोविक और सुशांत के घर के मैनेजर सैमुएल मिरांडा के फोन पर ड्रग्स की कथित चैट पाई गई। ईडी ने तब ड्रग के मामले की जांच के लिए एनसीबी को पत्र लिखा था। मामला दर्ज करने के बाद एनसीबी ने कई लोगों से पूछताछ की और रिया, शोविक, मिरांडा, सुशांत के निजी कर्मचारी दीपेश सावंत को गिरफ्तार करने के साथ 16 अन्य लोगों से पूछताछ की। एनसीबी ने सुशांत की पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी, धर्मा प्रोडक्शंस के पूर्व कार्यकारी निर्माता क्षितिज प्रसाद रवि, क्वान टैलेंट मैनेजमेंट एजेंसी के सीईओ ध्रुव चिटगोपेकर, प्रख्यात निर्माता मधु मंतेना वर्मा और कई अन्य लोगों से भी पूछताछ की है।

सुशांत के पिता के वकील दावा, सुशांत ने नहीं की आत्महत्या!
सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में आज उनके पिता के वकील विकास सिंह ने बड़ा दावा किया है। विकास सिंह का दावा है कि सुशांत ने आत्महत्या नहीं की है ​बल्कि उनकी गला घोंटकर हत्या की गई है।
विकास सिंह के नाम से बने ट्विटर अकाउंट पर भी इस बात का जिक्र किया गया है। इसमें लिखा है कि सीबीआई की टीम इस मामले को आत्महत्या के लिए उकसाने से मर्डर में तब्दील करने में काफी देर कर रही है। इससे अब तनाव बढ़ रहा है। विकास सिंह ने एम्स की टीम पर भी सवाल उठाए हैं।
बता दें कि जिस अकाउंट में इस सारी बातों का दावा किया गया है वह वेरिफाइड नहीं हैं लेकिन सुशांत के परिवार के लोग इसे फॉलो करते हैं। हालांकि इस मामले में अब डॉक्टरों का कहना है कि जब तक एम्स की फॉरेंसिक टीम की रिपोर्ट नहीं आ जाती तब तक कुछ भी कहना ठीक नहीं है।