उत्तर प्रदेशदिल्लीराजनीतिशहर और राज्य

लोकसभा चुनाव: लड़ूंगा तो गाजीपुर से, नहीं तो नहीं लड़ूंगा : मनोज सिन्हा

वाराणसी, केंद्रीय रेल व संचार राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि वह 2019 लोकसभा चुनाव गाजीपुर से ही लड़ेंगे। उन्होंने कहा, अगर गाजीपुर से नहीं लड़ा तो कहीं से भी नहीं लड़ूंगा।
बता दें कि पहले ऐसी चर्चा थी मनोज सिन्हा को उनकी घरेलू सीट इस बार छोड़नी पड़ सकती है। शुक्रवार को बीजेपी के काशी प्रांत कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने यह बात कही। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी से चुनाव जीतने के बाद देश में आजादी के बाद से उपेक्षित पड़े पूर्वांचल में पहली बार विकास तेजी से हो रहा है।
उन्होंने कहा, पूर्वांचल में ही अकेले केंद्र सरकार की तरफ से 88 हजार करोड़ रुपए की परियोजनाओं पर काम हो रहा है। इन योजनाओं को पूर्वांचल के विकास को पंख लगेंगे। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, नरेंद्र मोदी जी 2019 ही नहीं 2024 लोकसभा चुनाव में भी वाराणसी से ही लड़कर देश को सशक्त बनाने का काम करेंगे।
मनोज सिन्हा ने कहा कि बीजेपी 2019 में एक बार फिर बड़ी जीत दर्ज कर बहुमत के साथ केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में दोबारा सरकार बनाने जा रही है। उन्होंने कहा, जनता भी पिछली सरकारों में गठबंधन के खराब अनुभवों को नजरअंदाज नहीं करेगी। जनता को तय करना है कि क्लर्क प्रधानमंत्री चाहिए या काम करने वाला प्रधानमंत्री।
मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए उन्होंने कहा कि देश का तेजी से विकास हो रहा है। उन्होंने कहा, आज देशभर में सबका साथ सबका विकास के मंत्र के सहारे जन-जन के कल्याण के लिए 129 योजनाएं चल रही हैं, जिसके चलते छह करोड़ गरीबों के घर उज्ज्वला योजना से गैस चूल्हा के साथ 9 करोड़ घरों में शौचालय का निर्माण करने के साथ 33 करोड़ लोगों को बैंक खाता खुलवाने के साथ 18 करोड़ लोगों को बीमा के तहत सामाजिक सुरक्षा दी गई है।
मनोज सिन्हा ने कहा, आज भारत की अर्थव्यवस्था फ्रांस को पीछे छोड़कर दुनिया में छठवें नंबर की बन गई है। वह दिन दूर नहीं जब भारत की अर्थव्यवस्था इंग्लैंड को पीछे छोड़कर पांचवें नंबर पर पहुंच जाएगी। केंद्र सरकार द्वारा संविधान संशोधन करके गरीब सवर्णों को दस प्रतिशत आरक्षण देने के फैसले को ऐतिहासिक करार देते हुए मनोज सिन्हा ने कहा कि आजादी के बाद पहली बार इस तबके के कल्याण के बारे में विचार किया गया है।