दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

“सुसाइड” : BSF के खाने पर सवाल उठाने वाले जवान तेज बहादुर के बेटे ने खुद को मारी गोली..!

हरियाणा , BSF में खराब खाने पर सवाल उठाने वाले जवान तेज बहादुर यादव के 22 वर्षीय बेटे रोहित ने गुरुवार रात सुसाइड कर लिया। हरियाण के रेवाड़ी स्थित अपने आवास में रोहित ने खुद को गोली मारी ली। घटना के वक्त घर पर कोई नहीं था। पिता तेज बहादुर इस समय प्रयागराज में चल रहे कुंभ मेले में गए हुए हैं वहीं मां शर्मिला देवी अपने ऑफिस गई हुई थी।

रोहित दिल्ली विश्वविद्यालय में बीए प्रथम वर्ष का छात्र था और दो दिन पहले ही अपने घर आया था। गुरुवार की शाम शर्मिला देवी घर पहुंची रोहित का कमरा अंदर से बंद मिला। उन्होंने रोहित को आवाज दी तो उसने कमरा नहीं खोला। इसके बाद रोहित की मां ने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने रोहित के कमरे का दरवाजा तोड़ा। पुलिस ने बताया कि कमरे के अंदर रोहित का गोली लगा शव बेड पर पड़ा हुआ था और उसके हाथ में एक रिवाल्वर। गोली सिर में लगकर आर-पार हो गई थी। पुलिस ने रिवाल्वर को कब्जे में लेकर शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने घटना की जानकारी रोहित के पिता तेज बहादुर को दे दी है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि रिवाल्वर लाइसेंसी है अथवा अवैध इसकी जांच की जा रही है। चूंकि तेज बहादुर बीएसएफ से सेवानिवृत्त थे इसलिए उनको बाद में लाइसेंसी रिवाल्वर मिल जाती है। फिलहाल प्रथम दृष्टि को देखते हुए पुलिस ने इस आत्महत्या बताया है।

बीएसएफ जवान तेज बहादुर उस समय चर्चा में आए थे जब उन्होंने जनवरी 2017 में खाने को लेकर सोशल मीडिया पर वीडियो डाला था। इसके बाद अप्रैल माह में बीएसएफ ने उनको अनुशासन हीनता का दोषी मानते हुए बर्खास्त कर दिया था। उनकी पत्नी बावल की औद्योगिक इकाई में नौकरी करती है और काफी समय से रेवड़ी के कालका रोड स्थित शांति विहार कॉलोनी में रहते हैं।