ब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमुंबई उपनगरमुंबई शहरव्यवसायशहर और राज्य

TRP घोटाला: टीवी चैनल के दफ्तर पर पड़ा मुंबई क्राइम ब्रांच का छापा

मुंबई: टेलीविजन रेटिंग पॉइंट (टीआरपी) घोटाले की छानबीन कर रही मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने मंगलवार को ‘बॉक्स सिनेमा’ के मालाड इलाके में स्थित ऑफिस में छापेमारी की। इस दौरान सर्वर के साथ कई अहम दस्तावेज जब्त किए गए हैं। इसके अलावा ‘बॉक्स सिनेमा’ के खिलाफ मिली कॉपीराइट कानून के उल्लंघन की शिकायत की भी जांच अपराध शाखा ने शुरू कर दी है। अभिनेता अमिताभ बच्चन के साथ कई सुपरहिट फिल्में बनाने वाले प्रकाश मेहरा के बेटे पुनीत ने ‘बॉक्स सिनेमा’ के खिलाफ जुहू पुलिस स्टेशन में शिकायत की थी।

शिकायत के मुताबिक बॉक्स सिनेमा कॉपी राइट कानून का उल्लंघन करते हुए पिछले साल मार्च महीने में फिल्म ‘मुकद्दर का सिकंदर’ और ‘जंजीर’ अपने टीवी चैनल पर प्रसारित की थी। पुनीत मेहरा ने मामले में कॉपीराइट कानून के उल्लंघन के आरोप में कार्रवाई की मांग की थी। जुहू पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर छानबीन शुरू की थी अब मामले की जांच टीआरपी घोटाले की जांच कर रही क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट (सीआईयू) ने अपने हाथ में ले ली है।

एपीआई सचिन वजे ने बताया कि मंगलवार को बॉक्स सिनेमा के मालाड के चिंचोलीबंदर इलाके में स्थित ऑफिस पर छापा मारा गया है जहां से सर्वर के साथ कई अहम दस्तावेज जब्त किए गए हैं। सीआईयू ने मामले में बॉक्स सिनेमा के मालिक नारायण शर्मा को गिरफ्तार किया था लेकिन बाद में उसे जमानत मिल गई। मुंबई पुलिस का आरोप है कि रिपब्लिक टीवी, बॉक्स सिनेमा, फक्त मराठी समेत पांच चैनलों में पैसे देकर फर्जी तरीके से अपनी टीआरपी बढ़ाई। हंसा रिसर्च के पूर्व कर्मचारियों की मदद से ये चैनल देखने के लिए उन लोगों को पैसे दिए गए जिनके घरों में बैरोंमीटर लगे हुए थे।