दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

ड्रग्स मामले में दामाद की गिरफ्तारी पर मंत्री नवाब मलिक बोले- कानून से ऊपर कोई नहीं…

मुंबई: महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के दामाद समीर खान को गिरफ्तार करने के एक दिन बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने गुरुवार को उनके घर समेत कई ठिकानों की तलाशी ली। एजेंसी ने यह कार्रवाई ड्रग्स से संबंधित मामले में की है। समीर खान की शादी मंत्री नवाब मलिक की बेटी नीलोफर के साथ हुई है।
सूत्रों के मुताबिक, एनसीबी की कई टीमें गुरुवार सुबह से ही सक्रिय हो गई थीं और इन टीमों ने खान के आवास समेत कई और ठिकानों पर छापे मारे। अधिकारी ने कहा कि यह कार्रवाई पिछले सप्ताह मुंबई से जब्त की गई 200 किलो ड्रग्स के संबंध में की गई है।
बता दें कि बुधवार की रात को एनसीबी ने खान को गिरफ्तार किया था। इसे लेकर एनसीबी जोनल के निदेशक समीर वानखेड़े ने एक बयान में कहा था कि खान से पूरे दिन विस्तार से पूछताछ करने के बाद गिरफ्तार किया गया था। यह पूछताछ और गिरफ्तारी पिछले हफ्ते बांद्रा पश्चिम में एक कुरियर से 200 किलोग्राम गांजा जब्त होने के बाद हुई थी। जब्ती के बाद खार में रहने वाले करन सजनानी के घर से गांजे के कई प्रकारों का इंपोर्टेड ढेर बरामद हुआ था।

मलिक के दामाद समीर को दक्षिण मुंबई के बलार्ड एस्टेट स्थित एनसीबी के कार्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया गया था। वह सुबह लगभग 10 बजे वहां पहुंचे और कई घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया। सूत्रों ने बताया कि ड्रग्स मामले के एक आरोपी और उनके बीच 20,000 रुपये का कथित ऑनलाइन लेन-देन का मामला सामने आने के बाद एजेंसी ने उन्हें तलब किया। इस मामले में ब्रिटिश नागरिक करण सजनानी और दो अन्य को पिछले सप्ताह 200 किलोग्राम मादक पदार्थों के साथ गिरफ्तार किया गया था।
गौरतलब है कि एजेंसी ने मंगलवार को मुंबई के प्रसिद्ध ‘मुच्छड़ पानवाला’ दुकान के एक मालिक रामकुमार तिवारी को गिरफ्तार किया। बता दें कि नवाब मलिक उद्धव ठाकरे नीत महाराष्ट्र विकास अघाड़ी सरकार में अल्पसंख्यक मामले और कौशल विकास मंत्री हैं।

नवाब मलिक ने ट्वीट कर लिखा- कानून से उपर कोई नहीं है और इसे बिना किसी भेदभाव के लागू किया जाना चाहिए।कानून अपने नियम समय पर कदम उठाएगा और न्याय होगा। मैं न्यायपालिका में विश्वास और सम्मान करता हूं।

गांजा नहीं है बल्कि आर्गेनिक सिगरेट है
करण सजनानी को जब कोर्ट में पेश किया गया तो उसने अपना बचाव करते हुए कहा था कि ये गांजा नहीं है बल्कि आर्गेनिक सिगरेट है। इसे मैं ऑनलाइन बेचता हूं। इसे गुलाब की पंखुडि़यों और पत्तियों को सुखाकर तैयार किया जाता है। देखने में ये गांजे की तरह लगती है लेकिन जो लोग सिगरेट छोड़ना चाहते हैं वो इसका सेवन करते हैं।

समीर खान 18 जनवरी तक NCB की हिरासत में
समीर से पूछताछ के बाद एनसीबी ने उत्‍तर प्रदेश के रामपुर में भी छापेमारी की है। ड्रग्स मामले से संबंधित समीर खान के तमाम लिंक को खंगाला जा रहा है। विशेष सरकारी वकील अतुल सारपंदे ने बताया कि इस बीच, खान को एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जिसने मामले की आगे की जांच के लिए उन्हें 18 जनवरी तक के लिए एनसीबी की रिमांड में दे दिया।

समीर खान से पूछताछ की खबर के बाद भाजपा नेता किरीट सोमैया ने ट्वीट कर कहा था- ‘अब NCB मंत्री के दामाद ड्रग मामले में एनसीबी की जांच के घेरे में।’ अगले ट्वीट में उन्होंने NCP नेता से चुप्पी तोड़ने का आह्वान करते हुए कहा, ‘नवाब मलिक जवाब दो।’

मलिक के खिलाफ कोई व्यक्तिगत आरोप नहीं: पवार
दूसरी ओर, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार ने एनसीबी द्वारा खान की गिरफ्तारी का गुरुवार को जिक्र किया और कहा कि संबद्ध लोगों को एजेंसी के साथ सहयोग करना चाहिए। पवार ने यहां संवाददाताओं से कहा कि उनकी पार्टी के नेता मलिक के खिलाफ कोई व्यक्तिगत आरोप नहीं है।