ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

धनंजय मुंडे पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली सिंगर को आए धमकी भरे 200 फोन कॉल! महिला बोली-आप सभी चाह रहे हैं तो मैं पीछे हट जाती हूं…

मुंबई: सामाजिक न्यायमंत्री धनंजय मुंडे पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली बॉलीवुड सिंगर रेनू शर्मा के वकील रमेश त्रिपाठी ने दावा किया है कि उन्हें लगातार धमकी भरे फोन आ रहे हैं और उनकी जान को खतरा है। शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत में त्रिपाठी ने दावा किया कि दो दिनों में उन्हें अनजान नंबरों से धमकी देने के लिए 200 से ज्यादा बार फोन किए जा चुके हैं। साथ ही लगातार धमकी भरे संदेश भी भेजे जा रहे हैं।

आए धमकी भरे 200 फोन कॉल!
एडवोकेट त्रिपाठी ने कहा कि उनकी और उनकी मुवक्किल की जान को खतरा है। इसकी शिकायत उन्होंने मुंबई पुलिस कमिश्नर, नवी मुंबई पुलिस कमिश्नर और गृहमंत्री से की है। उन्होंने कहा कि धनंजय मुंडे के उनकी पत्नी और पीड़िता से चल रहे विवादों को इस मामले से जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए, दोनों मामले अलग हैं। त्रिपाठी के मुताबिक उनकी मुवक्किल ने पहले मामले की शिकायत इसलिए नहीं की क्योंकि उसे शादी और बॉलीवुड में करियर बनाने का झांसा देने के साथ रिकॉर्ड किए गए आपत्तिजनक वीडियो सार्वजनिक करने की धमकी दी गई थी। जब उसे लगा कि अब उसकी जिंदगी बर्बाद हो जाएगी, तो उसने पुलिस का दरवाजा खटखटाया।
त्रिपाठी ने आरोप लगाया कि पुलिस भी मामले को दबाने में जुटी है। गुरूवार को साढ़े चार घंटे पुलिस स्टेशन में बिठाए रखने के बाद आधा अधूरा बयान दर्ज किया गया है। पीड़िता को शुक्रवार को फिर बयान दर्ज करने बुलाया गया था लेकिन वे कुछ कारणों से नहीं जा पाईं।

इधर, धनंजय मुंडे के लिए उनकी पार्टी की ओर से राहत भरी खबर सामने आई है। सूत्रों के मुताबिक, पार्टी ने फिलहाल उन्हें उनके पद पर बनाए रखने का फैसला किया है। पार्टी ने मामले की जांच हो जाने तक उनसे इस्तीफा नहीं मांगने का फैसला किया है। हालांकि, एक दिन पहले पार्टी प्रमुख शरद पवार ने इस मुद्दे को लेकर कड़ा रुख दिखाते हुए कार्रवाई का संकेत दिया था।

प्रफुल्ल पटेल के घर हुई इमरजेंसी मीटिंग
जानकारी के मुताबिक, इस मुद्दे को लेकर एनसीपी कोर कमेटी के नेताओं की पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल के घर गुरुवार देर रात एक बैठक हुई थी, जिसमें पटेल के अलावा पार्टी अध्यक्ष शरद पवार, उप-मुख्यमंत्री अजित पवार और जल संसाधन मंत्री जयंत पाटिल शामिल हुए थे। इस मीटिंग में मुंडे को फिलहाल पद पर बनाए रखने का फैसला किया गया है क्योंकि आरोप लगाने वाली महिला के खिलाफ खुद कई आरोप लग चुके हैं।

पूरे मामले की जांच एक महिला SP से करवानी चाहिए: शरद पवार
फिलहाल धनंजय मुंडे पर किसी भी तरह की कार्रवाई नहीं करने का संकेत देते हुए राकांपा प्रमुख शरद पवार ने कहा, इस पूरे प्रकरण कि जांच एक SP रैंक की महिला अधिकारी से करवानी चाहिए। हमने अभी तक किसी से इस्तीफा नहीं मांगा है। यह मामला कोर्ट में है, इसलिए इसपर ज्यादा बोलना ठीक नहीं है। इस पूरे मामले की जांच के बाद अगर कोई भी दोषी होता है तो पार्टी अपने हिसाब से इस पर कार्रवाई करेगी।

आरोप लगाने वाली महिला पर लगातार लग रहे आरोप
मुंडे पर रेप का आरोप लगाने वाली महिला के खिलाफ भाजपा और मनसे के नेता सामने आये हैं। गुरुवार को बीजेपी के नेता कृष्णा हेगड़े ने महिला पर हनी ट्रैप में फंसाने का आरोप लगाया। हेगड़े ने पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई है। उन्होंने कहा कि महिला पहले उन्हें भी बदनाम करने की कोशिश कर चुकी है। वहीं, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के नेता मनीष धुरी ने भी अंबोली पुलिस स्टेशन में महिला के खिलाफ शिकायत दी है।

महिला ने कहा-आप चाहते हैं तो मैं पीछे हट जा रही
इन दोनों नेताओं के आरोप के बाद महिला ने सोशल मीडिया में एक के बाद एक कई पोस्ट लिखे और अपना बचाव किया। सोशल मीडिया में महिला ने लिखा- कृष्णा हेगड़े द्वारा लगाए गए आरोप झूठे, संगीन और निराधार हैं। वह मेरी छवि को धूमिल करने और मुझे समाज में बदनाम करने की कोशिश कर रहा है और मुंडे के खिलाफ FIR दर्ज करने से रोकने की कोशिश कर रहे हैं।
यह मेरी शिकायत के बाद धनंजय मुंडे की ओर से प्रेरित की गई कार्रवाई है। मैं कथित रूप से किसी भी हनी ट्रैप गतिविधि में शामिल नहीं हूं। कृष्णा हेगड़े ने मुझसे बातचीत शुरू की थी। उन्होंने मुझसे प्रताप सरनाइक (एमएलए) की जन्मदिन पार्टी में मुलाकात की थी।
एक काम करिए आप सब ही फैसला ले लीजिए, बिना कुछ जाने अगर आप सब और जो मुझे जानते हैं वो भी गलत आरोप लगा रहे हैं तो आप मिल के ही डिसाइड कर लो, मई ही पीछे हट जा रही हूं, जैसा आप सब चाह रहे हो।
अगर मैं गलत हूं तो इतने लोग अब तक क्यों नहीं आए मेरे लिए बोलने, मैं पीछे हटूंगी तो भी मुझे अपने आप पर गर्व रहेगा कि पूरा महाराष्ट्र में अकेली लड़की लड़ रही थी, जबकि मैं किसी पार्टी विशेष का नाम तक नहीं लिया और अब मुझे गिराने के लिए और मुझे हटाने के लिए इतने लोगों को आना पड़ रहा है। अब आप सब जो लिखना है लिखो बैठकर…गॉड ब्लेस यू!

जेट एयरवेज के कर्मचारी पर भी महिला ने लगाया आरोप
जांच में यह भी सामने आया है कि महिला ने 2019 में जेट एयरवेज के एक अधिकारी रिजवान कुरैशी के खिलाफ भी शिकायत की थी, इसलिए मामले की अनिश्चितता देखते हुए फिलहाल एनसीपी धनंजय मुंडे पर कोई जल्दबाजी में फैसला नहीं लेना चाहती।

मंत्री धनंजय मुंडे पर महिला का यह है आरोप
37 साल की एक महिला ने धनंजय मुंडे पर बलात्कार का आरोप लगाया है। उसने बताया है कि उसने 10 जनवरी को मुंबई पुलिस कमिश्ननर को एक पत्र लिखकर बताया था कि मुंडे ने 2006 में कई बार उसके साथ बलात्कार किया था। हालांकि, मुंडे ने बलात्कार के आरोपों को आधारहीन बताया है, लेकिन यह खुलासा किया है कि वो शिकायतकर्ता की बहन के साथ रिश्ते में थे और उससे उनके दो बच्चे हैं।