उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़

धर्म संसद में RSS चीफ मोहन भागवत के भाषण के दौरान नारेबाजी

प्रयागराज , विश्‍व हिंदू परिषद की ओर से प्रयागराज के कुंभ मेला क्षेत्र में आयोजित धर्म संसद में राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ के सरसंचालक मोहन भागवत के भाषण के दौरान राम मंदिर की मांग को लेकर लोगों ने हंगामा कर दिया। ये लोग अयोध्‍या में राम मंदिर बनाए जाने की मांग कर रहे थे। आयोजकों के समझाने के बाद भी इन लोगों ने काफी देर तक नारेबाजी जारी रखी।
बता दें कि प्रयागराज में चल रहे कुंभ में राम मंदिर निर्माण का मुद्दा छाया हुआ है। इन सबके बीच गुरुवार को विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) की धर्म संसद का पहला दिन था। धर्म संसद के दूसरे दिन विश्व हिंदू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा, यह आंदोलन राजनीतिक न बने, यह भी देखना होगा। राम मंदिर उसी जमीन पर बनेगा और उन्हीं शिलाओं से जो पूजित हैं। उन्होंने यह भी कहा कि 15 दिन में ही सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में ऐप्लिकेशन दे दी।
इससे पहले वीएचपी के उपाध्यक्ष जीवेश्वर मिश्र ने केंद्र सरकार द्वारा सुप्रीम कोर्ट में राम मंदिर के लिए अधिग्रहीत भूमि राम जन्मभूमि न्यास को लौटाने के लिए दी गई अर्जी को राम मंदिर निर्माण के लिए पहला कदम बताया था। उन्होंने कहा कि इससे आंदोलन को गति मिलेगी, लेकिन हमें तो 67 एकड़ भूमि चाहिए। इसमें 2.7 एकड़ भूमि भी शामिल है, जिस पर रामलला विराजमान हैं।
परमधर्म संसद की अगुआई कर रहे शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती ने गुरुवार को कहा था, हम अयोध्या में 21 फरवरी 2019 को राम मंदिर की नींव रखेंगे। हम कोर्ट के किसी भी आदेश का उल्लंघन नहीं कर रहे हैं। जब तक सुप्रीम कोर्ट, हाई कोर्ट के आदेश को खारिज नहीं कर देता, तब तक यह लागू है। वहां रामलला विराजमान हैं, वह जन्मभूमि है।