दिल्लीराजनीतिशहर और राज्य

बंगाल से बीजेपी का पुराना नाता,दीया बुझने से पहले जोर लगा रहा है :PM

नयी दिल्ली, पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर में भाजपा की रैली के दौरान पीएम ने तृणमूल कांग्रेस और सीएम ममता बनर्जी पर जमकर हमला बोला। पीएम ने कहा कि पश्चिम बंगाल में किसी भी काम को कराने के लिए ट्रिपल टी यानी तृणमूल तोलाबाजी टैक्स देना पड़ता है। पीएम ने अपने भाषण में बजट का जिक्र करते हुए कहा, यह बजट तो महज ट्रेलर है, असली पिक्चर तो चुनाव के बाद सामने आएगी। पीएम ने इस दौरान सरकार की योजनाओं से लोगों को मिल रहे लाभ के बारे में भी जानकारी दी।

दीया बुझने से पहले जोर लगा रहा है : पीएम मोदी ने कहा, धैर्य इसलिए जरूरी है, क्योंकि जिस तरह का बर्ताव टीएमसी बीजेपी के कार्यकर्ताओं के साथ कर रही है, उसमें आपको तकलीफ होना स्वभावित है। कल रात जो कुछ हुआ उसकी पूरी जानकारी है। यहां ऐसे कार्यकर्ता हैं, जिनके चेहरे पर पट्टी लगी है। बंगाल के कार्यकर्ताओं को कहना चाहता हूं कि आपका बलिदान बेकार नहीं जाएगा। समय लग सकता है.. दीया जब बुझने लगता है तो ज्यादा जोर लगाता है।

दीदी का जाना तय है : पीएम ने सीएम ममता बनर्जी का जिक्र करते हुए कहा, मैं दिल्ली में सोच रहा था कि दीदी खुद साम्यवादियों के शासन में इतनी परेशान रही हैं, इसलिए वह उस रास्ते पर नहीं जाएंगी। लेकिन आपके उत्साह ने उनकी नींद उड़ा रखी है। उनको लगता है कि लोकतंत्र का गला घोंटकर साम्यवादियों की तरह का बर्ताव कर लेंगी। जिस सरकार को लोकतंत्र की मर्यादा न हो, जिस सरकार के मुलाजिम भी ऐसा व्यवहार करते हों, उस सरकार जाना तय है, बंगाल परिवर्तन करके रहेगा। बंगाल की धरती बहुत दिन तक अपना यह हाल बर्दाश्त नहीं करेगी।

बंगाल से बीजेपी का पुराना नाता : पीएम ने कहा, यहां की धरती में इतना सामर्थ्य हैं कि वह मां माटी मानुष के नाम पर सरकार बनाने के बाद अब ममता को भी सत्ता से हटाकर रहेगी। बंगाल का बीजेपी के विचारों में अहम योगदान है। विवेकानंद जी के विचार हमारी पार्टी में हैं। डॉक्टर मुखर्जी के विचार ने बीजेपी के विचारधारा को प्रेरित किया है।
बजट पर बोले पीएम : प्रधानमंत्री ने कहा, बीते साढ़े चार साल में बंगाल के विकास के लिए बजट में बड़ी वृद्धि की गई है, लेकिन यहां की सरकार विकास को लेकर गंभीर नहीं है। यहां इन्फ्रास्ट्रक्चर की स्थिति यह है कि 90 हजार करोड़ के प्रॉजेक्ट पर काम शुरू नहीं हो पा रहा है। इन परियोजनाओं के लिए राज्य सरकार से सहयोग नहीं मिल रहा है। लोग जानती है कि टीमएसी सरकार उन प्रॉजेक्ट को हाथ नहीं लगाती जहां सिंडिकेट का भला नहीं होता।

राज्य सरकार पर हमला : पीएम ने कहा कि पश्चिम बंगाल की सरकार गरीब और मध्यम वर्ग के सपनों को कुचल रही है। उन्होंने कहा, कल संसद में बजट पेश किया गया। मैं दुर्गापुर से बजट के लिए बधाई देता हूं। सबका साथ सबका विकास क्या होता हैं, वह इस बजट में दिखता है। इसमें हर किसी के लिए ऐतिहासिक प्रावधान किए गए हैं। हमने पांच लाख की आय में टैक्स में छूट मिले, इस मांग को हमने पूरा किया है। मैं फिर कह रहा हूं, यह सिर्फ ट्रेलर है, चुनाव के बाद असली पिक्चर सामने आएगी।

किसानों की सबसे बड़ी योजना : अपने भाषण में पीएम ने कहा कि स्वतंत्र भारत में अब तक किसानों के लिए इतनी बड़ी योजना नहीं बनाई है। पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों के खातों में 6 हजार रुपये जाएंगे। उन्होंने कहा, हमारी कोशिश है कि किसानों को पहली किश्त जल्द मिले। इस पैसे से हम भी कर्जमाफी का ऐलान कर सकते थे, जैसे कांग्रेस ने ड्रामेबाजी की थी। कांग्रेस की योजना से किसी भी किसान को फायदा नहीं हुआ है। हमारी योजना वनटाइम नहीं है, बल्कि इसका फायदा मिलेगा। कांग्रेस हर दस साल में कर्ज माफी की योजना लेकर आती है। हमारी योजना से किसानों को 10 साल में 7 लाख 50 हजार करोड़ मिलेंगे।

राज्य में नहीं लागू होती केंद्र की योजनाएं : पीएम ने आयुष्मान भारत योजना का जिक्र करते हुए कहा, पश्चिम बंगाल के गरीब के मुंह से मोदी का नाम निकला तो दीदी की नींद हराम हो गई। दीदी को लगा आयुष्मान भारत योजना से गरीब का भला होगा और वह मोदी का नाम लेगा तो दीदी को कौन पूछेगा। दीदी ने पश्चिम बंगाल आयुष्मान योजना को लागू ही नहीं किया। पश्चिम बंगाल में हर काम के लिए ट्रिपल टी लगता है, मतलब तृणमूल तोलाबाजी टैक्स।’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस की योजना का लाभ बड़े किसानों तक पहुंचती थी, हमारी योजना 12 करोड़ किसानों तक पहुंचती है। लेकिन कांग्रेस सिर्फ झूठ बोलती है। हमने फैक्ट्रियों, मीलों जैसी जगहों पर काम करने वाले असंगठित क्षेत्र के 40 करोड़ लोगों लिए हम पीएम श्रमयोग मानधन योजना लाए हैं। इसमें 15 हजार से कम कमाने वाले लोगों को 60 साल की उम्र के बाद 3 हजार रुपये दिए जाएंगे।