दिल्लीशहर और राज्य

सीमांचल एक्सप्रेस के 11 डब्बे ट्रैक से उतरे, 6 लोगों के मरने की खबर

बिहार के हाजीपुर में रविवार की सुबह एक बड़ा रेल हादसा हुआ है। सीमांचल एक्सप्रेस के 11 डिब्बे पटरी से उतर गए। दुर्घटना में कम से कम छह लोगों के मरने की खबर है जबकि 29 अन्य घायल हो गए हैं। रेलवे और पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक जोगबनी-आनंद विहार सीमांचल एक्सप्रेस (12487) दिल्ली आ रही थी।
किशनगंज जिले के जोगबनी से यह एक्सप्रेस रवाना हुई और तड़के करीब चार बजे वैशाली जिले के सहदेई बुजुर्ग रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन के 11 डिब्बे पटरी से उतर गए। हादसे में मारे गए लोगों की पहचान इन्द्रा देवी (65), इल्चा देवी (60), सुदर्शन दास (60), शाहिदा खातून (45), शमसुद्दीन आलम (25) और अंसार आलम (21) के रूप में हुई है। सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने बताया कि हादसे में 29 लोग घायल हुए हैं। इनमें से दो को गंभीर और 27 अन्य को हल्की चोटें आई हैं। प्राथमिक उपचार के बाद घायलों को मुजफ्फरपुर और पटना रेफर कर दिया गया।
रेल मंत्री पीयूष गोयल ने दुर्घटना में मारे गए लोगों के लिए शोक व्यक्त करते हुए अनुग्रह और सहायता राशि की घोषणा की है। गोयल के कार्यालय ने ट्वीट किया है कि मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये की राशि दी जाएगी। गंभीर रूप से घायलों में से प्रत्येक को एक-एक लाख रुपये, जबकि कम जख्मी लोगों को 50-50 हजार रुपये की सहायता राशि दी जाएगी। सभी घायलों के इलाज का खर्च रेलवे वहन करेगा।