मनोरंजनमुंबई शहरलाइफ स्टाइलशहर और राज्य

मैं भाग्यशाली हूं कि मेरा नाम #मीटू में नहीं आया : शत्रुघ्न सिन्हा

मुंबई , बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता व बेबाक राजनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने बुधवार को कहा कि प्रत्येक सफल व्यक्ति के पतन के पीछे एक महिला है। हालांकि, उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि वह मीटू आंदोलन का मजाक नहीं बना रहे हैं और उनकी टिप्पणियों को सही भाव में लिया जाना चाहिए। शत्रुघ्न सिन्हा ने यह भी कहा कि वह भाग्यशाली हैं कि तमाम हरकतों के बावजूद उनका नाम मीटू आंदोलन में नहीं आया।
लेखक ध्रुव सोमानी की पुस्तक ‘अ टच ऑफ एविल’ के विमोचन के मौके पर उन्होंने कहा, आज मीटू का समय है और कहने में कोई शर्म या संकोच नहीं होना चाहिए कि सफल व्यक्ति के पतन के पीछे महिला है। मैंने इस आंदोलन में जो देखा है, उसमें सफल पुरुषों की परेशानियों और बदनामी के पीछे ज्यादातर महिलाएं हैं।
बीजेपी सांसद सिन्हा ने कहा, मैं वास्तव में खुद को भाग्यशाली मानता हूं कि आज के समय में तमाम हरकतें करने के बावजूद मेरा नाम मीटू आंदोलन में नहीं आया। इसलिए, मैं अपनी पत्नी को सुनता हूं और कभी-कभार उसकी आड़ लेता हूं ताकि कुछ न हो तो भी मैं दिखा सकूं कि मैं खुशहाल शादीशुदा हूं, मेरा जीवन अच्छा है।
सिन्हा ने कहा कि उनकी पत्नी पूनम एक ‘देवी’ हैं और उनका सब कुछ हैं। उन्होंने कहा, यहां तक कि अगर कोई मेरे बारे में कुछ कहना चाहता है तो कृपया नहीं कहें।
गौरतलब है कि पिछले साल हिंदी फिल्म जगत में मीटू आंदोलन का प्रभाव रहा और यौन उत्पीड़न और बलात्कार की खौफनाक कहानियों के साथ कई महिलाएं सामने आईं।