दिल्लीमनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

डॉक्टरों को शैतान कहकर फंसे मशहूर कॉमेडियन सुनील पाल, एम्स के डॉक्टरों ने कार्रवाई के लिए गृहमंत्री शाह को लिखा पत्र, मांगी माफ़ी

मुंबई: कोरोना महामारी के दौरान फ्रंटलाइन वर्कर्स के रूप में सेवाएं दे रहे डॉक्टरों को कॉमेडियन सुनील पाल द्वारा शैतान कहे जाने का मामला तूल पकड़ लिया है। दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (RDA) ने केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर कोरोना की रोकथाम और मरीजों के इलाज के लिए काम कर रहे डॉक्टरों के खिलाफ मनोरंजन चैनल पर आपत्तिजनक और अशोभनीय टिप्पणियों के लिए कॉमेडियन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।
करीब तीन मिनट के इस वीडियो में, मशहूर कॉमेडियन सुनील पाल को कथित तौर पर डॉक्टरों पर उनकी COVID-19 इलाज प्रक्रियाओं में पारदर्शी नहीं होने और लोगों को भागने का आरोप लगाते हुए सुना जा सकता है। यहां तक ​​कि उन्होंने डॉक्टरों को ‘शैतान’ तक कह दिया और सरकार से उन वार्डों में सीसीटीवी कैमरे लगाने का आग्रह किया जहां कोरोना वायरस मरीजों को रखा जाता है।
वहीं, डॉक्टरों की एसोसिएशन ने सुनील पाल की टिप्पणियों को सफ़ेद झूठ करार देते हुए कहा कि इस समय उनकी इन टिप्पणियों का बेहद खतरनाक असर होगा। इससे रोगियों का स्वास्थ्य प्रणाली में विश्वास भी कम हो सकता है।
एम्स आरडीए ने पत्र में लिखा कि फ्रंटलाइन के स्वास्थ्यकर्मी और अन्य देशवासी कोविड-19 के प्रकोप का सामना कर रहे हैं और हर कोई हाल में इस महामारी के प्रसार से हुए नुकसान की भरपाई के लिए अपनी ओर से सभी प्रयास कर रहा है।

आरडीए ने कहा ने सुनील पाल द्वारा हाल ही में एक मनोरंजन चैनल पर की गई टिप्पणियों ने उन सभी डॉक्टरों को आहत किया है, जो निस्वार्थ रूप से इस जंग में शामिल हैं। साथ ही इससे निश्चित रूप से उनके मनोबल पर प्रभाव पड़ेगा।
महामारी के खिलाफ इस लड़ाई में डॉक्टरों को ‘सैनिकों’ की भूमिका में बताते हुए आरडीए ने कहा कि उन्हें सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए ताकि हमें भरोसा हो कि हमारा देश हमारे साथ है क्योंकि हम इस COVID-19 युद्ध में शामिल हैं। सरकार यह सुनिश्चित करे कि इस तरह की उत्तेजक और गलत सूचनाओं को प्रचारित करने वाले वीडियो को बंद किया जाना चाहिए।
आरडीए के पत्र में कहा गया है कि मेडिकल बिरादरी और सभी स्वास्थ्य सेवा में शामिल फ्रंटलाइन वर्कर्स की ओर से हम दृढ़ता से मांग करते हैं कि डॉक्टरों और उनके परिवार के लोगों में अशांति को रोकने के लिए जल्द से जल्द उनके अनुचित आचरण के खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएं।

सुनील पाल ने मांगी माफ़ी
हालांकि, अब सुनील पाल ने डॉक्टरों पर की गई टिप्पणियों को लेकर माफ़ी मांग ली है। उन्होंने कहा कि डॉक्टर्स भगवन भगवान का रूप होते हैं। उनकी बातों से जाने-अनजाने में डॉक्टर्स को जो तकलीफ हुई है उसके लिए वे माफ़ी मांगते है और अपने सभी शब्दों को वापस लेते हैं।