दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्यसामाजिक खबरें

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर ने कोविड मरीजों की मदद के लिए किया एक करोड़ रुपये का दान!

मुंबई: भारत के मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने कोविड-19 मरीज के लिए आक्सीजन कनसंट्रेटर्स खरीदन के इरादे से एक करोड़ रुपये दान दिए हैं. तेंदुलकर ने उस समय यह राशि दान दी है जब देश इस महामारी से बुरी तरह जूझ रहा है.

सचिन तेंदुलकर ने दान किए 1 करोड़ रुपये
भारत में कोविड-19 संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है और बुधवार को एक दिन में सर्वाधिक तीन लाख 79 हजार 257 नए संक्रमित मामले सामने आए हैं. इस संकट से देश की स्वास्थ्य प्रणाली भी जूझ रही है और संक्रमितों के लिए आक्सीजन और महत्वपूर्ण दवाइयों की व्यवस्था नहीं हो पा रही है.
इस संकट से देश की स्वास्थ्य प्रणाली भी जूझ रही है और संक्रमितों के लिए ऑक्सिजन और महत्वपूर्ण दवाइयों की व्यवस्था नहीं हो पा रही है। ऑक्सिजन कनसंट्रेटर्स मशीन आयात करने और इसे जरूरतमंद अस्पतालों में दान करने के लिए दिल्ली-एनसीआर स्थित कारोबारियों की कोष जुटाने की पहल मिशन ऑक्सिजन ने बयान में कहा, ‘उनका (तेंडुलकर का) मिशन आक्सीजन को दान दिल हो छूने वाला है जो जरूरत के समय देश भर के अस्पतालों के लिए जीवन रक्षक आक्सीजन कनसंट्रेटर्स खरीदने और मुहैया कराने के लिए काम कर रहा है।’
इस घातक संक्रमण के लिए पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्वयं भी अस्पताल में कुछ समय बिताने वाले तेंडुलकर (48) ने ट्विटर के जरिए इस पहल की सराहना की।
तेंडुलकर ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा- ‘कोविड की दूसरी लहर ने हमारी स्वास्थ्य प्रणाली को बेहद दबाव में डाल दिया है। कोविड के गंभीर मरीजों को बड़ी संख्या में ऑक्सिजन मुहैया कराना समय की जरूरत है।’
उन्होंने कहा, यह दिल को छूने वाला है कि कैसे लोग इस समय मदद के लिए आगे आ रहे हैं। 250 से अधिक युवा कारोबारियों के समूह ने आक्सीजन कनसंट्रेटर्स खरीदने और इसे देश भर के अस्पतालों को दान में देने के इरादे से कोष जुटाने के लिए मिशन आक्सीजन शुरू किया है। खिलाडी तेंडुलकर ने कहा कि जब वह पात्र होंगे तो प्लाज्मा भी देंगे।