दिल्लीदेश दुनियाब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन की मौत की खबर निकली झूठी, एम्स ने किया खंडन…

नयी दिल्ली: एम्स प्रशासन ने कोरोना वायरस के संक्रमित अंडरवर्ल्ड डॉन राजेंद्र निखालजे उर्फ (छोटा राजन) की कोरोना के चलते मौत की खबरों का खंडन किया है. इससे पहले रिपोर्ट्स में ये खबर सामने आई थी कि छोटा राजन की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो गई है.
छोटा राजन को कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में 26 अप्रैल को भर्ती कराया गया हैं, जहां उसका इलाज चल रहा है. 61 वर्षीय राजन 2015 में इंडोनेशिया के बाली से प्रत्यर्पण के बाद अपनी गिरफ्तारी के बाद से ही दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है. तिहाड़ जेल प्रशासन ने सोमवार को दिल्ली की एक सत्र अदालत को छोटा राजन के संक्रमित होने की जानकारी दी थी.
मुंबई में छोटा राजन के खिलाफ दर्ज सभी मामले सीबीआई को स्थानांतरित कर दिए गए हैं और उस पर मुकदमा चलाने के लिए विशेष अदालत गठित की गई है. तिहाड़ के सहायक जेलर ने सोमवार को फोन के माध्यम से सत्र अदालत को बताया था कि वह एक मामले की सुनवाई के सिलसिले में वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए छोटा राजन को न्यायाधीश के समक्ष पेश नहीं कर सकते हैं, क्योंकि गैंगस्टर कोविड-19 से संक्रमित हो गया है और उसे एम्स में भर्ती कराया गया है.
एम्स के एक अधिकारी ने उसके जिंदा होने की पुष्टि की है. छोटा राजन को तिहाड़ जेल में बंद रहने के दौरान कोरोना हो गया था. अप्रैल के आखिरी सप्ताह में उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे अस्पताल में एडमिट कराया गया था. छोटा राजन पर अपहरण और हत्या के कई मामलों समेत 70 से अधिक केस दर्ज है. उसे मुंबई के वरिष्ठ पत्रकार ज्योतिर्मय डे की हत्या में दोषी करार देते हुए आजीवन कैद की सजा सुनाई गई थी. हालांकि, पिछले दिनों उसे हनीफ कड़ावाला की हत्या के केस में विशेष सीबीआई कोर्ट ने बरी कर दिया था.
मुंबई में 1993 में हुए सीरियल बम ब्लास्ट में भी छोटा राजन आरोपी है. छोटा राजन का असली नाम राजेंद्र सदाशिव निखालजे है. 2015 में उसे इंडोनेशिया से भारत प्रत्यर्पित कर लाया गया था. 26 अप्रैल को उसे कोरोना संक्रमण से इलाज के लिए एम्स ले जाया गया था. तिहाड़ जेल के एक अधिकारी ने 26 अप्रैल को एक केस की सुनवाई के दौरान बताया था कि छोटा राजन को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर पेशी के लिए नहीं लाया जा सकता. इसकी वजह यह है कि उसे कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. एम्‍स में उसका कोविड का इलाज चल रहा है.