मुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्यसामाजिक खबरें

घाटकोपर में ही बनेगा अण्णाभाऊ साठे का स्मारक

मुंबई , घाटकोपर पश्चिम के चिराग नगर स्थित पत्राचाल में ही ‘लोकशाहीर’ अण्णा भाऊ साठे का स्मारक बनाया जाएगा। इस काम में झोपडपट्टी पुनर्वसन प्राधिकरण (एसआरए) और म्हाडा मदद करेगी।
अण्णा भाऊ की जन्म शताब्दी वर्ष के मद्देनजर सोमवार को मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में स्मारक बनाने को लेकर एक बैठक हुई। यहां फडणवीस ने एसआरए और म्हाडा के अधिकारियों को आदेश दिया कि वे साहित्य रत्न अण्णा भाऊ साठे का स्मारक बनाने में पूरा सहयोग दें। स्मारक में ग्रंथालय, सभागृह एवं स्पर्धा परीक्षाओं के छात्रों के लिए अकादमी होगी। यह ऐसा स्मारक होगा, जो अण्णा भाऊ की प्रतिभा को शोभा देगा। मुख्यमंत्री फडणवीस ने अण्णा भाऊ साठे की जन्मशताब्दी वर्ष के मद्देनजर स्मारक का काम जल्दी से जल्दी पूरा करने के निर्देश दिए।
बैठक में सामाजिक न्याय एवं विशेष सहायता विभाग के राज्यमंत्री तथा अण्णा भाऊ साठे स्मारक समिति के अध्यक्ष दिलीप कांबले, उपाध्यक्ष मधुकर कांबले, विधायक श्रीकांत देशपांडे, संजय कुटे, सुधाकर भालेराव, सामाजिक न्याय विभाग के प्रधान सचिव दिनेश वाघमारे, एसआरए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी दीपक कपूर, म्हाडा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मिलिंद म्हैसकर, शिवशाही पुनर्वसन परियोजना के मुख्य कार्यकारी अधिकारी समीर उन्हाले, बार्टी के महासंचालक कैलास कणसे और स्मारक समिति के सदस्य उपस्थित थे।