महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

पुलवामा आतंकी हमले के बाद गुस्से में ‘मुंबई’ जिन्ना हाउस के समक्ष पाकिस्तान के खिलाफ रोष प्रदर्शन

मुंबई, पुलवामा आतंकी घटना के बाद एक बार फिर जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने की मांग ने जोर पकड़ लिया है। मुंबई में शनिवार को भी प्रदर्शनों का सिलसिला जारी रहा। पाकिस्तान के झंडे जलाए गए और ‘पाकिस्तान मुर्दाबाद’ के नारे लगाए गए। दक्षिण मुंबई स्थित जिन्ना हाउस के समक्ष पाकिस्तान के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया।
भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ विधायक मंगल प्रभात लोढ़ा और अन्य लोगों ने पाकिस्तान का झंडा जलाने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया। जिन्ना हाउस पर भारी संख्या में पुलिस बल लगाया गया था।
इस मौके पर लोढ़ा ने बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कश्मीर से धारा 370 हटाने की मांग की है, ताकि कश्मीर भारत की मुख्यधारा से जुड़ सके। आतंकी घटना की निंदा करते हुए उन्होंने प्रधानमंत्री को मोदी को पत्र लिखा है कि संकट की घड़ी में यह देश आपके साथ खड़ा है, क्योंकि आपके नेतृत्व में यह साबित हुआ है कि भारत अत्यंत मजबूत राष्ट्र है और हर प्रकार की चुनौतियों को झेलने में सक्षम है।
लोढ़ा ने आगे लिखा कि अब यह जरूरी हो गया है कि कश्मीर भारत की संप्रभुता के साथ जुड़ा रहे। इसलिए कश्मीर में धारा 370 हटाने के साथ वहां पर व्यवसायिक और औद्योगिक विकास के लिए विशेष पैकेज की घोषणा की जाए, जिससे जम्मू कश्मीर के नौजवानों को रोजगार के नए अवसर मिले। जिन्ना हाउस पहुंचने से पहले विधायक लोढ़ा के नेतृत्व में सैकड़ो लोगों ने नाना चौक पर पाकिस्तान के विरोध में प्रदर्शन किया और पाकिस्तान का झंडा जलाया।