देश दुनियाब्रेकिंग न्यूज़

पुलवामा आतंकी हमला : पाकिस्तान पीएम इमरान खान ने दी भारत को खुली चुनौती

इस्लामाबाद , पुलवामा आतंकी हमले पर जहां भारत में हर किसी के अंदर जबरदस्त उबाल है वहीं पाकिस्तान ने इस मामले पर भारत को खुली धमकी दे दी है। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने कहा कि इस हमले में पाकिस्तान का हाथ ही नहीं है ! इमरान ने कहा कि भारत ने बिना किसी सबूत के इस्लामाबाद पर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि अगर भारत पाकिस्तान पर सैन्य कार्रवाई करेगा तो वह भी हमला करेगा। मीडिया को संबोधित करते हुए पाक पीएम इमरान ने एक बार फिर कश्मीर का राग अलापा।
इमरान ने कहा कि कश्मीर में इस तरह की घटना क्यों हो रही है? इस पर सोचने की जरूरत है। उन्होंने कहा, हम यह हमला क्यों कराएंगे? हमें इससे फायदा क्या होगा? पाकिस्तान आतंकवाद का सबसे बड़ा भुक्तभोगी है। यह नया पाकिस्तान, नई माइंडसेट और नई सोच है। हम भी आतंक का खात्मा चाहते है।
भारत के लिए दे रहा हूं जवाब : इमरान
पाकिस्तान के नाम अपने संबोधन में इमरान ने कहा, मैं भारत सरकार के लिए जवाब दे रहा हूं। जब सऊदी के प्रिंस हमारे देश के अमह दौरे पर थे तो भला पाकिस्तान ऐसा क्यों करेगा। जब भी कश्मीर में कोई घटना हो तो पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहरा देना कितना उचित है? पाकिस्तान को हर बार विपेन बॉय बताना सही नहीं है।

जांच का दिया ऑफर :
पाकिस्तानी पीएम ने कहा, भारत अगर पुलवामा आतंकी हमले की किसी तरह की जांच कराना चाहता है तो हम तैयार हैं। अगर उनके पास इस हमले में पाकिस्तान के शामिल होने का सबूत है तो वे हमें दें, हम ऐक्शन लेंगे। हम पर किसी प्रकार का दबाव नहीं है। अगर कोई पाकिस्तान की जमीन हमारे खिलाफ इस्तेमाल कर रहा है, तो यह सही नहीं है। हम चाहते हैं दहशतगर्दी ख़त्म हो, इस पर हम बात करने को तैयार है। लेकिन आप सोचोगे कि हम पाक पर हमला करेंगे तो हम उसका करार जवाब देंगे !