देश दुनियामहाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

जज्बे को सलाम, सेना में शामिल होकर शहीद पति की वर्दी पहनना चाहती हैं गौरी..!

मुंबई , मेरे पति हरदम मुझे खुश और हंसता हुआ देखना चाहते थे। मैं उनके लिए कुछ करना चाहती थी और इसी वजह से मैंने आर्मी में जाना चुना। यह कहते हुए शहीद मेजर प्रसाद महादिक की पत्नी गौरी महादिक की आंखों से आंसू निकल आए। गौरी अब एसएसबी की परीक्षा में टॉप करने के बाद सेना की वर्दी पहनकर देश का झंडा बुलंद करने के लिए तैयार हैं।
आर्मी मेजर प्रसाद महादिक, अरुणाचल प्रदेश के तवांग में पोस्टेड थे, जहां दिसंबर 2017 में उग्रवादियों के हमले में वह शहीद हो गए थे। उनकी पत्नी गौरी ने एसएसबी की तरफ से शहीदों की विधवाओं के लिए आयोजित होने वाली विशेष परीक्षा में टॉप रैंक हासिल किया है। गौरी ने बताया, पति की शहादत के 10 दिनों के बाद मैं सोच रही थी कि अब क्या करूं। फिर मैंने प्रसाद के लिए कुछ करने को सोचा और सेना जॉइन करने को ही अपना लक्ष्य बना लिया।
गौरी ने कहा, मैंने यह तय कर लिया था कि पति की ही यूनिफॉर्म और स्टार्स को पहनूंगी। यह अब हम दोनों का यूनिफॉर्म होगा। अब चेन्नै की ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकैडमी में ट्रेनिंग के बाद मैं अगले साल आर्मी में बतौर लेफ्टिनेंट जॉइन करुंगी। इसी जगह पर मेरे पति ने भी ट्रेनिंग ली थी और अब मैं भी उन्हीं की तरह से कड़ी ट्रेनिंग से गुजरने के लिए तैयार हूं।
मेजर प्रसाद महादिक और गौरी की शादी को दो साल हुए थे, जब वह शहीद हो गए। मेजर महादिक (31) भारतीय सेना की 7 बिहार रेजिमेंट में अधिकारी थे। भारत-चीन बॉर्डर के पास तवांग में उनकी पोस्टिंग थी, जहां 30 दिसंबर 2017 को उग्रवादियों की फायरिंग में वह शहीद हो गए थे। सुबह 6 बजे उनके बैरक पर गोलीबारी शुरू हो गई थी।

गौरी की शादी साल 2015 में मेजर प्रसाद महादिक से हुई थी। वर्तमान में गौरी महाराष्ट्र के मुंबई स्थित विरार में अपने ससुराल में रहती हैं। पति के शहीद होने के बाद गौरी ने सेना में शामिल होने के लिए अपनी नौकरी छोड़ दी थी। 

शहीद पति के साथ खास संयोग:
कंपनी सेक्रेटरी की नौकरी छोड़ आर्मी जॉइन करने वाली गौरी ने अपने शहीद पति के साथ खास तरह के संयोग का जिक्र भी किया। उन्होंने बताया, भोपाल और इलाहाबाद में एग्जाम के वक्त मुझे चेस्ट नंबर 28 दिया गया था, मेरे पति का भी यही नंबर था। इसके अलावा मेडिकल टेस्ट में मुझे 45 चेस्ट नंबर दिया गया था, जो कि मेरे पति के जन्म की तारीख 9 (4+5) है। वह मेरे लिए लकी हैं और हर पल मेरे साथ हैं!