चुनावी हलचलठाणेमहाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

एसपी को एक सीट नहीं मिली, तो 10 पर उतारेगी उम्मीदवार : आजमी

भिवंडी , उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के लिए मात्र 2 सीट छोड़ने वाली समाजवादी पार्टी महाराष्ट्र में कांग्रेस पार्टी से ‘धर्मनिरपेक्ष मतों’ के विभाजन को रोकने के लिए सिर्फ एक सीट मांग रही है। हालांकि एसपी ने कांग्रेस को धमकी देते हुए कहा है कि यदि उसे एक सीट भी नहीं दी गई, तो वह राज्य की 10 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी।
भिवंडी समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष पद पर अरफात शेख की नियुक्ति की घोषणा करते हुए एसपी के प्रदेश अध्यक्ष विधायक अबु आसिम आजमी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी सॉफ्ट हिंदुत्व का मुद्दा लेकर चल रही है। कांग्रेस को भ्रम है कि मोदी विरोध के कारण मुस्लिम मतदाता कांग्रेस के पक्ष में ही मतदान करेगा। इसके कारण ही कांग्रेस एसपी को साथ लेने के लिए तैयार नहीं दिख रही है। उन्होंने कांग्रेस को धमकी देते हुए कहा कि भिवंडी सहित उत्तर मुंबई, दक्षिण मध्य मुंबई एवं नांदेड सहित अन्य जगहों से लोगों ने एसपी का टिकट मांगा है। यदि कांग्रेस ने एक भी सीट नहीं दी, तो पार्टी 10 सीटों पर लड़ेगी।
आजमी ने कहा कि कांग्रेस जब प्रकाश आंबेडकर को मनाने के लिए चार लोकसभा सीटों और बहुजन विकास आघाडी को पालघर लोकसभा की एक सीट देने को तैयार है, तो भिवंडी लोकसभा सीट एसपी को क्यों नहीं दी जा सकती। उन्होंने कहा कि भिवंडी सीट से अब तक न तो कांग्रेस अपना उम्मीदवार तय कर पाई है, ना बीजेपी। लेकिन एसपी के पास एक उच्च शिक्षित नौजवान है, जिसकी समाज में भी एक अलग पहचान है, इसलिए शहर और ग्रामीण क्षेत्रों की जनता उसे पसंद भी करेगी।