ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

आतंकी हमले की आशंका के मद्देनजर पश्चिम रेलवे ने 3 प्रदेशों में जारी किया अलर्ट..

मुंबई , पश्चिमी रेलवे ने आतंकवादी हमले की आशंका के मद्देनजर महाराष्ट्र, गुजरात और मध्य प्रदेश के सभी रेलवे स्टेशनों पर अलर्ट जारी करते हुए सुरक्षा बढ़ा दी है। खुफिया सूचना के आधार पर रेलवे सुरक्षा बल ने लंबी दूरी की ट्रेनों, विशेष तौर पर जम्मू से आने और जाने वाली ट्रेनों पर विशेष निगरानी रखने का निर्देश जारी कर दिया है।
मुंबई के चर्चगेट में रेलवे सुरक्षा बल के आईजी के द्वारा 22 फरवरी को मुंबई, वडोदरा, अहमदाबाद, रतलाम, राजकोट, भावनगर में आरपीएफ प्रमुख को भेजे गए लेटर में आतंकी हमले की आशंका के मद्देनजर अलर्ट रहने को कहा गया है। इंटेलिजेंस इनपुट के अनुसार पुलवामा हमले के बाद आतंकी, रेलवे स्टेशनों, मंदिरों और स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को निशाना बना सकते हैं।
आरपीएफ को प्रदेश तथा स्थानीय सुरक्षा एजेंसियों के साथ मिलकर सुरक्षा का पुख्ता बंदोबस्त करने का निर्देश दिया गया है। सीनियर अधिकारियों ने सभी सिक्यॉरिटी एजेंसियों को संवेदनशील स्टेशनों की लिस्ट सौंपी है। इंटेलिजेंस के अनुसार इन हमलों की जिम्मेदारी हैदराबाद के एक शख्स पर है, जिसके संबंध आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के साथ हैं। बताया जा रहा है कि वह पुलवामा हमले में भी शामिल रहा है।
पश्चिमी रेलवे के चीफ पीआरओ रविन्द्र भाखड़ ने कहा, सिक्यॉरिटी अलर्ट के मद्देनजर पश्चिमी रेलवे ने 27 फरवरी को मुंबई जीआरपी के अधिकारियों तथा 28 फरवरी को जीआरपी के कमिश्नर के साथ मीटिंग की और रेलवे परिसर के साथ ही ट्रेनों की सुरक्षा के लिए ऐक्शन लेने का निर्देश दे दिया गया है। सभी पोस्ट को अलर्ट कर दिया गया है। सिटी पुलिस भी इसमें सहयोग करेगी।