उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

चुनाव में आतंक फैलाने के मंसूबे पर पुलिस ने फेरा पानी, 23 तमंचे और कारतूस के साथ 4 गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में लोकसभा चुनाव में आतंक फैलाने की साजिश को पुलिस ने नाकाम कर दिया है। आजमगढ़ की पुलिस ने चार तस्करों के पास से भारी संख्या में असलहे बरामद किए हैं। चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर के पुलिस उनके गिरोह के बारे में पूछताछ कर रही है।
एसपी प्रो. त्रिवेणी सिंह के मुताबिक गिरफ्तार आरोपियों में भरत सिंह शहर कोतवाली के सर्फुद्दीनपुर गांव निवासी, परदेशी पुत्र महंगू शहर कोतवाली क्षेत्र के चकमिश्रौली गांव का निवासी, जुगनू दीक्षित उर्फ रामसागर मेहनाजपुर थाने के जियापुर, चंदन शुक्ला अंबेडकर नगर जिले के प्रतापपुर थाने के लवईमा गांव का निवासी है। एसपी ने बताया कि भरत सिंह और परदेशी जहानागंज थाना क्षेत्र के महुआमुरारपुर गांव के पास नाले में भट्ठी जलाकर अवैध तमंचा बना रहे थे।

एसओ जहानागंज मनोज सिंह को मुखबिर की सूचना मिली तो क्राइम ब्रांच के स्वाट टीम प्रभारी राजेश उपाध्याय के साथ छापेमारी कर इन दोनों को रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। तलाशी के दौरान इनके पास से 16 तैयार तमंचे, एक अर्द्धनिर्मित तमंचा और भारी मात्रा में तमंचा बनाने का उपकरण, लोहे की भट्ठी आदि बरामद की गई है। इन अभियुक्तों से हुई पूछताछ के दौरान पता चला कि इनके साथी जुगनू दीक्षिक और चंदन शुक्ला तैयार इन असलहों को बेचने के लिए सिधारी थाना क्षेत्र के मूसेपुर रेलवे क्रॉसिंग के पास खड़े होकर ग्राहक का इंतजार कर रहे हैं। इस पर प्रभारी निरीक्षक सिधारी अनिल सिंह अपनी टीम के साथ घेराबंदी कर इन दोनों को गिरफ्तार कर लिया। तलाशी के दौरान इनके पास से सात तमंचा और पांच कारतूस बरामद हुआ।
एसपी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए इन आरोपियों में से कई पहले भी गिरफ्तार होकर जेल जा चुके हैं। जमानत पर छूटने के बाद यह लोग फिर से अपने इसी काम में लग गए थे। लोकसभा चुनाव के समय आतंक के लिए ये असलहे बना रहे थे। पुलिस गिरफ्तार कर आरोपियों का चालान कर दी। इनसे हुई पूछताछ के दौरान गिरोह से जुड़े अन्य सदस्यों के नाम और पते की जानकारी हुई है, जिसके आधार पर उनकी तलाश की जा रही।