उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

दूसरी बीवी को पसंद नहीं आई पति की तीसरी बीबी, तो दूसरी वाली कर दी तीसरी की हत्या..!

नेटवर्क महानगर (राजेश जायसवाल) : देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के नालासोपारा में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जहां एक शख्स की दूसरी बीवी ने उसकी तीसरी बीवी को मौत के घाट उतार दिया है ! पुलिस ने एक महिला को गिरफ्तार किया है। महिला पर आरोप है कि उसने अपने पति की तीसरी पत्नी की हत्या की है। हत्या करने के लिए महिला ने अपनी दो नाबालिग सौतेली बेटियों की मदद भी ली। महिला का शव 1 मार्च को मिला था तब उसकी शिनाख्त नहीं हो पाई थी। लाश मिलने के सात दिन बाद पुलिस ने इस घटना का खुलासा किया है।
1 मार्च को नालासोपारा पुलिस ने एक महिला की लावारिस लाश बरामद की थी। जिस जगह पर महिला की लाश मिली थी वहां के सीसीटीवी फुटेज चेक किए गए। सीसीटीवी में नजर आया कि एक महिला ऑटो रिक्शा से वहां आई थी। ऑटो रिक्शा में जानवी लिखा था। क्राइम ब्रांच ने इसी ऑटो की खोज शुरू की। जिले के लगभग चार हजार ऑटो रिक्शावालों से पूछताछ हुई। आखिर कड़ी मशक्त के बाद पुलिस ने उस ऑटो को खोज निकाला जिस पर महिला की लाश लाकर नालासोपारा में फेंकी गई थी।

पुलिस ने ऑटो रिक्शा ड्राइवर नीरज मिश्रा से पूछताछ की जिसके बाद डॉन लेन की रहने वाली पार्वती माने तो हिरासत में लिया गया। पुलिस ने बताया कि पार्वती ने पूछताछ में बताया कि वह पेशे से मजदूर सुशील मिश्रा (45) की दूसरी पत्नी है। सुशील की पहली पत्नी दो बेटियों के साथ उत्तर प्रदेश गांव में रहती है।
एक साल पहले सुशील ने योगिता देवरे (35) नाम की महिला से तीसरी शादी कर ली और उसके बाद पार्वती और अपनी दोनों बेटियों को छोड़कर योगिता के घर जाकर रहने लगा। पार्वती ने बताया कि सुशील उसे और दोनों बेटियों की कोई आर्थिक मदद नहीं करता था। यहां तक कि उसने पार्वती के साथ शारीरिक संबंध बनाने से इनकार कर दिया था और योगिता के सामने पार्वती की बेइज्जती भी की थी। पार्वती सुशील के इस रवैये से परेशान रहती थी।
1 मार्च को जब सुशील किसी काम के सिलसिले में अहमदाबाद गया हुआ था तो मौका पाकर पार्वती सुशील की दो बेटियों और उसके एक बेटी के बॉयफ़्रेंड के साथ योगिता के घर जा पहुंची। वहां बिल्डिंग के गार्ड को शराब ऑफर की उसके बाद वे बिल्डिंग में दाखिल हो गए। यहां डुप्लिकेट चाबी से योगिता का फ्लैट खोला और सोते समय उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। योगिता की लाश को कंबल में लपेटकर इन चारों ने नालासोपारा में एक मॉल के पास ठिकाने लगा दिया !

पुलिस ने बताया कि योगिता कि हत्या होने के बाद शैलेश ने सुशील की छोटी बेटी के बॉयफ्रेंड नीरज मिश्रा को बुलाया। वह ऑटो रिक्शा लेकर पहुंचा। दोनों ने नीरज को योगिता के बीमार होने की बात कही और उसकी लाश कंबल में लपेट कर रिक्शे में रख ली। सूनसान जगह पर जाकर उन्होंने नीरज से कहा कि वह उन लोगों को यहीं छोड़ दे क्योंकि अस्पताल खोजने में उन्हें समय लगेगा। वह उन लोगों को वहीं छोड़कर चला गया था।