चुनावी हलचलदिल्लीराजनीतिशहर और राज्य

तमिलनाडु की 18 सीटों पर होने जा रहे उपचुनावों के लिए कमल हासन की पार्टी MNM ने उम्मीदवारों से मंगाए आवेदन

अभिनेता कमल हासन की पार्टी मक्कल निधि मय्यम (एमएनएम) ने तमिलनाडु विधानसभा में खाली हुईं 18 सीटों पर उपचुनाव लड़ने के इच्छुक दावेदारों से गुरुवार को आवेदन मांगे हैं। इससे कुछ दिन पहले ही पार्टी प्रमुख ने कहा था कि पार्टी चुनाव लड़ने के लिए तैयार है। इन सीटों पर 18 अप्रैल को होने वाले उपचुनावों को इस लिहाज से अहम माना जा रहा है कि यह के. पलनिसामी के नेतृत्व वाली एआईएडीएमके सरकार की स्थिरता पर प्रभाव डाल सकते हैं।
एआईएडीएमके को 234 सदस्यीय सदन में अपना बहुमत बरकरार रखने के लिए इनमें से अधिकतर सीटों पर जीत हासिल करनी होगी। हासन ने रविवार को कहा कि था कि (एमएनएम) इन उपचुनावों में उतरेगी। पार्टी ने गुरुवार को कहा कि उपचुनावों के लिए आवेदन फॉर्म गुरुवार से उपलब्ध होंगे और इसके लिए सदस्य और गैर सदस्यों दोनों को आमंत्रित किया जाता है।
एमएनएम की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया कि फॉर्म पार्टी की वेबसाइट से डाउनलोड किए जा सकते हैं। इसमें बताया गया कि फॉर्म भरकर उन्हें 10,000 रुपये के डिमांड ड्राफ्ट और जरूरी दस्तावेजों के साथ 16 मार्च या उससे पहले जमा किया जा सकता है। राज्य में उपचुनाव संसदीय चुनावों के साथ ही होने हैं।