दिल्लीदेश दुनियाब्रेकिंग न्यूज़

PM नरेंद्र मोदी ने मनोहर पर्रिकर को दी अंतिम विदाई, रो पड़ीं स्मृति इरानी

पणजी , गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को अंतिम विदाई देने के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के पणजी स्थित दफ्तर में प्रधानमंत्री समेत केंद्र सरकार के कई मंत्री पहुंचे। इस गमगीन माहौल में केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी भी अपने आंसू न रोक पाईं। पूर्व रक्षामंत्री और अपने दोस्त को अंतिम विदाई देते वक्त स्मृति इरानी भावुक हो गईं।
बता दें कि कैंसर से पीड़ित मनोहर पर्रिकर का 63 वर्ष की उम्र में रविवार को निधन हो गया। मनोहर पर्रिकर को अंतिम विदाई देने के लिए भारतीय जनता पार्टी के पणजी स्थित दफ्तर पर लोगों का तांता लगा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पर्रिकर को अंतिम विदाई देने पहुंचे। पिछले एक साल से कैंसर से लड़ने के बाद रविवार को पर्रिकर ने पणजी स्थित अपने निजी आवास पर अंतिम सांस ली थी।
पीएम ने कहा कि पर्रिकर सच्चे देशभक्त और अद्भुत ऐडमिनिस्ट्रेटर थे जिनकी सब तारीफ करते थे। देश के लिए उनकी सेवा कई पीढ़ियां याद रखेंगी। उनके निधन से बेहद शोक में हूं। उनके परिवार और समर्थकों से गहरी संवेदना है।
पीएम ने कहा कि पर्रिकर आधुनिक गोवा के निर्माता थे। उनके व्यक्तित्व और व्यवहार के कारण ही वह इतने साल तक राज्य के पसंदीदा नेता रहे। लोगों के लिए बनाई गईं उनकी नीतियों ने गोवा को विकास की ऊंचाइयों पर पहुंचाया।
पीएम ने भारत के रक्षामंत्री के तौर पर पर्रिकर का हमेशा आभारी रहेगा। जब वह रक्षामंत्री थे तब भारत ने ऐसे फैसले होते देखे जिसने भारत की सुरक्षा क्षमता, स्वदेशी उत्पादन और पूर्व सैनिकों के लिए बेहतर जीवन की नींव रखी।